Wfi:भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने इस्तीफे से किया इनकार, बोले- दोषी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा – Brijbhushan Sharan Singh Says I Will Not Resign.

गोंडा में अपने समर्थकों के साथ संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

यौन शोषण के आरोपों से घिरे भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह ने इस्तीफा देने से इनकार कर दिया है। उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि मैं हर तरह की जांच के लिए तैयार हूं। दोषी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा। सिंह शुक्रवार को गोंडा के नंदिनी नगर स्थित आवास पर अपने नजदीकी लोगों से विचार विमर्श कर बाहर निकल गए हैं। वह आज शाम को 4 बजे प्रेस करेंगे।

विवादों के बाद गुरुवार की देर रात अपने पैतृक गांव विश्वनोहपुर पहुंचे सांसद बृजभूषण शरण सिंह शुक्रवार की सुबह नंदिनी नगर पहुंचे। उन्होंने देश भर से आए पहलवानों से मुलाकात की। नंदिनी नगर में शनिवार से नेशनल चैंपियनशिप प्रतियोगिता है। उसकी तैयारी की जानकारी ली। उसी समय मौके पर पहुंचे पत्रकारों के सवालों का जवाब भी दिया।

सिंह ने कहा कि अभी ज्यादा कुछ नहीं कर सकता। इस्तीफा देने पर कहा कि मुझे इस्तीफा देने के लिए नहीं कहा गया है, 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है। जवाब भेज दूंगा। पहलवानों के विरोध पर स्पष्ट किया कि उन्होंने सभी पहलवानों को अवसर देने के लिए प्रतियोगिताओं का सिलसिला शुरू किया है। जो कुछ लोगों को रास नहीं आ रही है।

नंदिनी नगर में नेशनल चैंपियनशिप पर कहा कि विवादों के कारण इसे रद्द नहीं कर सकते क्योंकि देश भर से पहलवान आए हैं। उनका नुकसान होगा साथ ही कहा कि मैं विदेश नहीं भागूंगा, 23 जनवरी तक तो नंदिनी नगर में ही हूं। उन्होंने कहा कि मामले पर सही समय पर जवाब देंगे। स्पष्ट किया कि आरोप निराधार है किसी भी एजेंसी से जांच हो जाए।

उधर, दिल्ली में खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने 10.30 बजे पहलवानों से मिलने के कार्यक्रम को आगे बढ़ा दिया है। नवाबगंज के बिश्नोहरपुर गांव में बृजभूषण शरण सिंह की सुरक्षा में उनके आवास पर जिले के पांच थानों की पुलिस को तैनात किया गया है उनके आवास पर समर्थकों का भी जमावड़ा लग गया है। गृहमंत्री अमित शाह से बातचीत के सवाल पर सांसद ने कहा कि मेरी किसी से कोई बात नहीं हुई है। 

तीन फीसदी पहलवान ही कर रहे विरोध, 97 फीसदी मेरे साथ

बृजभूषण शरण सिंह ने आरोपों को मनगढ़ंत बताया है कहा कि देश के 97 फीसदी पहलवान उनके साथ हैं सिर्फ तीन फीसदी पहलवान विरोध में हैं। योन शोषण के आरोपों पर कहा कि सब झूठ बोल रहे हैं और लोग जान भी रहे हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *