VIDEO: मंडी में अचानक सब्जी खरीदने पहुंच गईं देश की वित्त मंत्री सीतारमण, जानें क्या खरीदा Finance Minister Nirmala Sitharaman reached market to buy vegetables know what she bought Video viral

Image Source : @NSITHARAMAN
Nirmala Sitharaman bought vegetables

Nirmala Sitharaman Video: देश की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। दरअसल, सीतारमण ने शनिवार को चेन्नई के मायलापुर बाजार स्थित एक सब्जी मंडी में खरीददारी करती नजर आईं। वित्त मंत्री को मंडी में सब्जी खरीदते देख लोग हैरान रह गए। इस दौरान वित्त मंत्री सीतारमण ने सब्जी विक्रेताओं और स्थानीय निवासियों के साथ बातचीत भी की। 

वित्त मंत्री  के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया वीडियो

वित्त मंत्री के सब्जी खरीदने का वीडियो उनके ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जारी किया गया है। वीडियो में निर्मला सीतारमण को शकरकंद खरीदते देखा जा सकता है। इसके अलावा उन्होंने करेला भी खरीदी है। बता दें कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ऐसे समय में सब्जी मंडी पहुंची हैं, जब देश में पिछले कुछ महीनों से मुद्रास्फीति लगातार बढ़ रही है। इसके चलते देश में खाने-पीने और तेल की कीमतों में लगातार इजाफा हो रहा है। वहीं, रुपया रिकॉर्ड निचले स्तर तक गिर गया है। अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया निचले स्तर को छूते हुए 82 के स्तर पर फिसल गया है।

मुद्रास्फीति का स्तर संभाले जाने लायक है: सीतारमण

एक हफ्ते पिहले वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा था कि देश में मुद्रास्फीति का मौजूदा स्तर संभाले जाने लायक स्थिति में है। उनकी यह टिप्पणी भारतीय रिजर्व बैंक की तरफ से नीतिगत ब्याज दर रेपो में 0.50 प्रतिशत की बढ़ोतरी करने के बाद आई है। रिजर्व बैंक ने मुद्रास्फीति के ऊंचे स्तर को देखते हुए रेपो दर बढ़ाकर 5.90 प्रतिशत कर दी है। सीतारमण ने कहा था, “मुद्रास्फीति का स्तर संभाले जाने लायक है।” देश में मुद्रास्फीति का स्तर अगस्त में सात प्रतिशत रहा। रिजर्व बैंक ने मौजूदा हालात में चालू वित्त वर्ष के लिए मुद्रास्फीति के 6.7 प्रतिशत पर रहने का अपना पूर्वानुमान बरकरार रखा है। वित्त मंत्री ने कहा था कि देश की आर्थिक गतिविधियां इस समय मजबूती के दौर में हैं।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री पर निर्मला सीतारमण ने बोला हमला

वहीं, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव पर निशाना साधते हुए शनिवार को आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री ने तांत्रिक और अंकशास्त्र के जानकारों की सलाह पर न केवल राज्य सचिवालय जाना बंद कर दिया है, बल्कि लंबे समय तक महिलाओं को अपने मंत्रिमंडल में शामिल भी नहीं किया। सीतारमण ने यह भी दावा किया कि केसीआर के नाम से जाने जाने वाले राव ने तांत्रिकों की सलाह पर अपनी पार्टी का नाम बदल लिया है। 

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *