Varanasi:g-20 समिट लोगो अनावरण के संग वॉकथान कल, शहर के प्रमुख स्थानों पर लगेंगे 20 देशों के झंडे – G-20 Summit Logo Unveiled And Walkathon Tomorrow In Varanasi Flags Of 20 Countries At Major Places

जी-20 थीम पर सजेंगे शहर के चौराहे
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

वसुधैव कुटुंबकम की थीम पर शनिवार को वाराणसी में जी-20 सम्मेलन के लोगो का अनावरण किया जाएगा। मानव श्रृंखला के जरिए सिगरा स्टेडियम में जी-20 का लोगो बनाया जाएगा। जिला प्रशासन और नगर निगम के सहयोग से सुबह नौ बजे से वॉकथान का आयोजन किया गया है।

सिगरा स्थित रुद्राक्ष कंवेंशन सेंटर से शुरू होकर वॉकथान साजन तिराहा, फातमान, मलदहिया पटेल प्रतिमा से होकर महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गांधी प्रतिमा पर जाकर समाप्त होगा।  शहर के जनप्रतिनिधियों की ओर से हरी झंडी दिखाकर वॉकथान को रवाना किया जाएगा। नगर निगम की ओर से महत्वपूर्ण स्थानों पर 20 देशों के झंडे लगाए जाएंगे।

शहीद उद्यान से विद्यापीठ के बीच जागरूकता रैली

सभी चौराहों से स्वच्छता आधारित संदेश प्रसारित होंगे। शहर के प्रमुख स्थानों पर जी-20 से जुड़े बोर्ड लगाए जाएंगे। पूरे रास्ते में पीएसी बैंड पर देशभक्ति धुन बजाई जाएगी। इसमें खिलाड़ी, पीआरडी जवान, स्काउट गाइड, व्यापार मंडल, उद्योग, होटल, स्कूली बच्चे आदि शामिल होंगे। उधर रन फॉर जी-20 के तहत खेल विभाग की ओर से शहीद उद्यान से विद्यापीठ के बीच जागरूकता रैली निकाली जाएगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *