Varanasi Weather News:बारिश से बनारस में बदला मौसम, आसमान में बादलों की आवाजाही, पारा स्थिर – Varanasi Weather News Mausam Changed In Due To Rain Movement Of Clouds In Sky

बनारस में बारिश
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

वाराणसी समेत आसपास के जिलों में पिछले दो-तीन दिनों से मौसम का बदला हुआ है। जहां हवा में नमी कम हो गई है,वहीं बूंदाबांदी की वजह से ठंड से भी थोड़ी राहत मिली है। रविवार दिन के बाद सोमवार अलसुबह रुक-रुक कर बारिश हुई। इस कारण सड़कों पर फिसलन की स्थिति पैदा हो गई है। सुबह से आसमान में बादलों की आवाजाही है। जिस तरह का मौसम बना है उससे धूप के आसार भी कम ही लग रहे हैं।

बीते दो दिन से पारा भी स्थिर है। रविवार को अधिकतम तापमान 24.4 डिग्री सेल्सियस रहा जबकि न्यूनतम तापमान 12.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।  पिछले सप्ताह के शुरुआती पांच दिन तक अच्छा मौसम रहने की वजह से लोगों ने राहत महसूस की। इसके बाद बारिश से मौसम का मिजाज भी बदल गया है।

मौसम वैज्ञानिक एसएन पांडेय ने बताया कि एक किलोमीटर ऊपर तक पुरवा हवा 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चल रही है। उसके बाद पछुआ हवाएं चल रही हैं। बताया कि वसंत पंचमी यानी 26 जनवरी तक ऐसे ही मौसम बने रहने की संभावना है।     

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *