Varanasi:कल 8 घंटे गंगा में नहीं चलेंगी यात्री नावें, नमो घाट से Cng बोट रैली, चेत सिंह घाट पर लेजर शो – Cng Boat Rally From Namo Ghat In Varanasi Passenger Boats Will Not Run Ganga For 8 Hours Tomorrow

सीएनजी बोट रैली कल
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

गंगा के जरिए ग्रीन एनर्जी का संदेश देने के लिए रविवार को वाराणसी में सीएनजी बोट रैली का आयोजन होगा। नमो घाट पर शाम साढ़े चार बजे सीएनजी बोट रैली का शुभारंभ केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री हरदीप पुरी और ऊर्जा मंत्री एके शर्मा करेंगे। नमो घाट से रविदास घाट तक बोट रैली में सीएनजी युक्त 100 नौकाएं भाग लेंगी। साथ ही पेट्रोलियम मंत्रालय से संबंधित विभागों की सीएनजी बोट रेस का भी आयोजन होगा।

कार्यक्रम के दौरान जी-20 आयोजन के लिए भी लोगों को जागरूक किया जाएगा। रैली में भाग लेने के लिए नाविकों को फ्री सीएनजी गैस दी जाएगी। नगर निगम के अधिकारियों के सीएनजी बोट रैली के मद्देनजर रविवार दोपहर एक बजे से रात 8 बजे तक नमो घाट से रविदास घाट तक यात्री नावों का संचालन बंद रहेगा।

काशी के रंग ऊर्जा के संग

निर्णायक मंडली में कोट्टयम, केरल से छह लोगों को आमंत्रित किया गया है, जो इस पूरे रैली पर निगरानी रखेंगे।  नई दिल्ली के अपर महानिदेशक और पेट्रोलियम मंत्रालय के प्रवक्ता राजीव जैन ने बताया कि भारत के जी-20 की अध्यक्षता के दौरान बेंगलुरु में 6-8 फरवरी 2023 तक ‘ग्रोथ, कोलैबोरेशन, ट्रांजिशन’ विषय पर एनर्जी वीक 2023 मनाया जा रहा है, जिसका नाम ‘काशी के रंग ऊर्जा के संग’ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *