Varanasi:इस बार खास होगी गणतंत्र दिवस की परेड, नारी शक्ति के हाथों में होगी कमान, Ips शिवा करेंगी नेतृत्व – Republic Day Parade Will Be Special, Command Will Be In The Hands Of Women Power, Ips Shiva Will Lead

आईपीएस शिवा करेंगी नेतृत्व, सहयोगी होंगे एसीपी प्रतीक और एसीपी प्रियाश्री
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

कमिश्नरेट की पुलिस लाइन में इस बार गणतंत्र दिवस की परेड खास होगी। इस बार परेड की कमान नारी शक्ति के हाथों में होगी। एसीपी चेतगंज आईपीएस शिवा सिंह इस गणतंत्र दिवस पर पुलिस लाइन में परेड का नेतृत्व करेंगी। परेड के द्वितीय कमांडर एसीपी कोतवाली प्रतीक कुमार और तृतीय कमांडर एसीपी प्रियाश्री पाल रहेंगी।

एसीपी शिवा सिंह 2020 बैच की आईपीएस ऑफिसर हैं। गणतंत्र दिवस की परेड की कमान संभालने का अवसर मिलने पर वह खुश हैं। उन्होंने कहा कि एकेडमी में प्रशिक्षण के दौरान परेड हमारे रूटीन का एक हिस्सा रहता था। मगर, गणतंत्र दिवस जैसे खास अवसर पर परेड का नेतृत्व करना एक नया और विशिष्ट अनुभव होगा। परेड के द्वितीय कमांडर एसीपी प्रतीक कुमार वर्ष 2018 के प्रांतीय पुलिस सेवा के डिप्टी एसपी हैं। एसीपी प्रतीक का कहना है कि गणतंत्र दिवस बहुत ही महत्वपूर्ण दिन है। इस विशेष दिन की परेड के दौरान नेतृत्व का अवसर मिलना बहुत ही सुखद है। 

परेड की तृतीय कमांडर एसीपी प्रियाश्री पाल वर्ष 2018 की प्रांतीय पुलिस सेवा की डिप्टी एसपी हैं। एसीपी प्रियाश्री ने कहा कि देश के लिए यह एक महत्वपूर्ण दिन है। ऐसे विशिष्ट अवसर पर परेड के नेतृत्व को लेकर मैं रोमांचित हूं।

सचिन, सुल्तान और एलेक्जेंडर होंगे आकर्षण का केंद्र

पुलिस लाइन की परेड में 10 घोड़े भी शामिल होंगे। इनमें सचिन, सुल्तान और एलेक्जेंडर आकर्षण का केंद्र होंगे। सचिन की सवारी परेड का नेतृत्व करने वाली एसीपी शिवा सिंह करेंगी। सुल्तान पर एसीपी प्रतीक कुमार सवार रहेंगे और एलेक्जेंडर की सवारी एसीपी प्रियाश्री पाल करेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *