Uttarakhand News: 45-50 लोगों को ले जा रही बस खाई में गिरी, अब तक 6 को बचाया गया, भारी जानहानि की आशंका Uttarakhand Bus carrying 45-50 people fell into gorge 6 rescued so far fear of heavy casualties

Image Source : ANI
Bus fell into gorge

Uttarakhand News: उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल जिले के बीरोंखाल इलाके में मंगलवार शाम 45-50 लोगों को लेकर जा रही एक बस 500 मीटर की खाई में गिरने से भारी जनहानि की आशंका जताई जा रही है। आपदा नियंत्रण कक्ष ने यह जानकारी दी। अब तक 6 लोगों को रेस्क्यू कर अस्पताल भेजा जा चुका है। वाहन लालढांग से बीरोंखाल के एक गांव की ओर जा रहा था, तभी शादी समारोह के मेहमानों से भरी हुई बस सिमरी मोड़ के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई। 

नियंत्रण कक्ष के मुताबिक, दुर्घटना शाम को करीब साढ़े सात बजे हुई थी। स्थानीय लोगों की मदद से बचाव अभियान शुरू कर दिया गया है, लेकिन अंधेरे के कारण बचावकर्मियों को मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनास्थल पर रोशनी की कोई व्यवस्था नहीं है और गांव के निवासी अपने मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट की मदद से बस में फंसे लोगों को बचाने में जुटे हुए हैं। उनका कहना है कि हादसे में हताहतों की संख्या अधिक हो सकती है। हालांकि, आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं और आगे की जानकारी की इंतजार किया जा रहा है। 

महाराष्ट्र: बस खाई में गिरने से 44 स्टूडेंट जख्मी

वहीं, बीते दिनों महाराष्ट्र में पुणे तहसील के अम्बेगांव में एक बस एक खाई में गिर गई। हादसे में बस में सवार 44 स्टूडेंट और तीन शिक्षक जख्मी हो गए। स्टूडेंट पिम्पलगांव से गिरवली जा रहे थे, जो पुणे शहर से करीब 45 किलोमीटर दूर है। घटना एक मोड़ पर हुई। बस 100-150 फुट गहरी खाई में गिर गई। बस में सवार सभी 44 स्टूडेंट, तीन शिक्षक, चालक और बस सहायक जख्मी हो गए। सात-आठ स्टूडेंट को मनचर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *