Uttar Pradesh When BJP goes from UP only then it will be wiped out from the center Akhilesh attacks BJP-“जब यूपी से जाएगी भाजपा तभी केंद्र से होगा उसका सफाया,” अखिलेश का भाजपा पर तीखा वार

Image Source : PTI
File Photo of Samajwadi Party (SP) president Akhilesh Yadav

Highlights

  • भाजपा डर, और प्रलोभन की राजनीति करती है: अखिलेश
  • “उत्तर प्रदेश की धरती को भाजपा अपवित्र कर रही है”
  • “भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है और अहंकार में डूबी हुई है”

Uttar Pradesh: उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी के ऊपर पर जमकर हमला बोला और  2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा(BJP) को सत्‍ता से बेदखल करने के उपाय बताया। उन्होंने कहा कि जब यूपी से भाजपा भागेगी तभी केन्द्र से उसका सफाया होगा। शुक्रवार को जारी बयान के अनुसार विक्रमादित्य मार्ग स्थित पार्टी मुख्यालय में विभिन्न राज्यों से आए सपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए अखिलेश ने कहा, “2024 में भाजपा को सत्ता से हटाने के लिए हमें आगे की लड़ाई के लिए तैयार रहना है और उत्तर प्रदेश इस लड़ाई में मुख्य भूमिका में होगी।” 

पार्टी को बूथ स्तर तक बनाना होगा मजबूत 

अखिलेश यादव ने कहा, ”जब उत्तर प्रदेश से भाजपा भागेगी तभी केन्द्र से उसका सफाया होगा, इसके लिए हमें बूथ स्तर तक पार्टी और संगठन को मजबूत बनाना होगा तथा जनता के बीच अपनी नीतियों एवं कार्यक्रमों को पहुंचाना होगा।” इससे पहले यादव ने ट्वीट कर कहा, ”आज से शुरू हो रही है नई जिम्मेदारी… अब है नए संकल्पों की तैयारी।” इसी ट्वीट में यादव ने संबोधन के मुद्रा की अपनी तस्वीर साझा की जिसकी पृष्ठभूमि में सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव का चित्र लगा हुआ है। गौरतलब है कि अखिलेश यादव को बृहस्पतिवार को लगातार तीसरी बार समाजवादी पार्टी (सपा) का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। चुनाव अधिकारी और पार्टी के वरिष्ठ नेता रामगोपाल यादव ने सपा के राष्ट्रीय अधिवेशन में उन्हें निर्विरोध पार्टी अध्यक्ष चुने जाने का ऐलान किया। 

‘भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू’

एक बयान के अनुसार यादव ने कहा, ”भाजपा की नीतियों और अन्याय के खिलाफ संघर्ष तेज किया जाएगा।” उन्होंने आरोप लगाया, ”भाजपा लोकतंत्र की हत्या करने पर उतारू है। भाजपा की अनैतिकता इस हद तक है कि वह सत्ता का दुरुपयोग करके चुनाव की निष्पक्षता एवं पारदर्शिता को भी प्रदूषित करती है। लोकतंत्र को बचाने के लिए इस समय समाजवादियों के जागरूक रहने की जरूरत है।” यादव ने दावा किया, ”भाजपा और निर्वाचन आयोग ने मिलकर समाजवादी पार्टी से सत्ता छीनी है। भाजपा तमाम तरह के षड़यंत्र कर रही है। वह डर, और प्रलोभन की राजनीति करती है। भाजपा सबसे भ्रष्ट पार्टी है और अहंकार में डूबी हुई है। उत्तर प्रदेश की धरती को भाजपा अपवित्र कर रही है।” 

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *