Uttar Pradesh Tragic accident in Sitapur fire broke out after tractor trolley and truck collision 4 people burnt alive in the accident kanpur

Image Source : SOCIAL MEDIA
Tragic accident in Sitapur

Highlights

  • एथनॉल से भरा हुआ था टैंकर
  • ट्रैक्टर-ट्राली में धान लादकर सीतापुर मंडी जा रहे थे
  • कानपुर सड़क हादसे में हुई 26 लोगों की मौत

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के लिए कल का दिन बहुत ही दर्दनाक रहा। एक के बाद एक हादसों की ख़बरें आईं और इन हादसों में कई लोगों की जान चली गई। कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली हादसे की खबर चल ही रही थी कि देर रात को सीतापुर में भी एक दर्दनाक हादसा हो गया। यहां एक ट्रैक्टर-ट्रॉली की टक्कर हो गई। इस टक्कर की वजह से वाहनों में आग लग गई और इसमें 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि कई लोग बुरी तरह झुलस गए।  

एथनॉल से भरा हुआ था टैंकर 

घटना रेउसा थाना इलाके में बिसवां मार्ग पर मूरतपुर गांव के पास हुई। सीतापुर एसपी सुशील घुले ने बताया कि शुगर फैक्टरी के एथनॉल भरे टैंकर की धान से भरे ट्रैक्टर की टक्कर हो गई, जिससे वे पलट गए और उनमें आग लग गई। काफी मसक्कत के बाद आग पर नियंत्रण पाया जा सका।

ट्रैक्टर-ट्राली में धान लादकर सीतापुर मंडी जा रहे थे

बिसवां-रेउसा मार्ग पर ग्राम मूरतपुर के निकट थानगांव के पाऊ पांच लोगों के साथ ट्रैक्टर-ट्राली में धान लादकर सीतापुर मंडी जा रहे थे। तभी, सामने से आ रहे अल्कोहल से भरे टैंकर और ट्रैक्टर ट्रॉली में सीधी भिड़ंत हो हुई। टैंकर फटने के बाद  टैंकर में आग लग गई। करीब एक घंटे तक आग की भयानक लपटे उठती रही। कोई भी पास जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। करीब एक घण्टे बाद फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची। ज्सिके बाद आग पर काबू पाया जा सका।

कानपुर सड़क हादसे में हुई 26 लोगों की मौत 

कानपुर में मां चंद्रिका देवी के दर्शन कर लौट रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार 26 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि हादसे में कई अन्य लोग घायल हो गए। मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। दुर्घटनास्थल पर देरी से पहुंचने पर इंस्पेक्टर आनंद कुमार पांडेय को निलंबित कर दिया गया है। एडीजी कानपुर जोन भानु भास्कर ने इंस्पेक्टर समेत पीआरवी में तैनात 4 पुलिस कर्मियों को निलंबित कर दिया है। घटना कोरथा गांव के साढ कस्बे गौशाला के पास की बताई जा रही है। हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पहुंच गई। स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को रेस्क्यू कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेजा गया। बताया जा रहा है कि श्रद्धालु उन्नाव के मां चंद्रिका देवी के मंदिर में दर्शन के लिए गए थे और लौटते वक्त ही यह हादसा हो गया। 

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *