Uttar Pradesh Police rescued 11 year old kidnapped child one criminal killed in encounter two arrested-11 साल के अगवा बच्चे को पुलिस ने छुड़ाया, मुठभेड़ में एक अपराधी ढेर, दो को दबोचा

Image Source : TWITTER
Police rescued 11 year old kidnapped child

Highlights

  • अपराधियों ने 30 लाख रुपये की मांगी थी फिरौती
  • पुलिस ने बताया कि घटना का सरगना शिवम पाल है
  • ‘मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हुआ है’

Uttar Pradesh: यूपी के गौतम बुद्ध नगर जिला के इकोटेक क्षेत्र के लुक्सर गांव में एक व्यक्ति के 11 वर्षीय बेटे को किडनैप करने वाले बदमाशों से पुलिस की सोमवार को मुठभेड़ हो गई। इस मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक बदमाश को मार गिराया और उसके दो साथियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि मुठभेड़ में एक सब इंस्पेक्टर भी घायल हुआ है। इकोटेक-प्रथम क्षेत्र के लुक्सर गांव निवासी मेघ सिंह ने बीती रात को सूचना दी कि उनका 11 वर्षीय बेटा घर से लापता है। उन्होंने पुलिस को बताया कि कुछ समय पहले उनके पास एक फोन आया था, जिसमें उनसे कहा गया कि उनके बेटे को अगवा कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि फोन करने वालों ने उनसे बच्चे को छोड़ने के एवज में 30 लाख रुपये की फिरौती की मांग की।

दो आरोपी हो गए फरार

पुलिस के मुताबिक घटना की सूचना मिलने पर तुरंत कार्रवाई करते हुए पुलिस की कई टीम बनाई गईं। पुलिस को सूचना मिली कि लुक्सर गांव के पास किडनैपर सोमवार सुबह फिरौती की रकम लेने के लिए आ रहे हैं, जिसके बाद सुबह करीब छह बजे पुलिस ने बदमाशों को घेर लिया। मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली लगने से दो बदमाश घायल हो गए, जबकि उनके दो साथी मौके से भागने में सफल रहे। हालांकि, पुलिस ने किडनैप हुए बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस से अपने आपको घिरा देख बदमाशों ने पुलिस पर अंधाधुध फायरिगं शुरू कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी कार्रवाई की। पुलिस की गोली लगने से बदायूं निवासी विशाल मौर्या, रिषभ घायल हो गए। लेकिन इनके दो साथी विशाल पाल और शिवम पाल मौके से फरार हो गए। 

देसी तमंचा, कारतूस आदि बरामद

पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बदमाशों के पास से बच्चे को सकुशल बरामद कर लिया गया है। इनके पास से पुलिस ने देसी तमंचा, घटना में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, कारतूस आदि बरामद किए हैं। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार बदमाशों से पूछताछ में पता चला कि इस घटना का सरगना शिवम पाल है, जो पीड़ित मेघ सिंह के घर के पास काफी समय तक किराए पर रहा था। उसने ही अपने साथियों के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम देने की साजिश रची थी। फरार अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस की सोमवार शाम को चुहड़पुर अंडरपास के पास बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में घायल हुए किडनैपर को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

टीम को दिया जाएगा इतने हजार का इनाम

पुलिस ने बताया कि जांच के दौरान यह पता चला कि शिवम पाल पर बदायूं जिला में पूर्व में बलात्कार सहित कई आपराधिक मामले दर्ज थे। उन्होंने बताया कि बच्चे को सकुशल बरामद करने और बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस आयुक्त आलोक सिंह ने 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है।

घर पहुंचे पुलिस कमिश्नर तो छलके आंसू

बता दें कि जब किडनैप हुए बच्चे को सकुशल घर वालों के हवाले कर दिया गया इसके बाद खुद पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह बच्चे के घर पहुंचे। जब आलोक सिंह बच्चे और उसके घरवालों से मिलने पहुंचे तो परिजन भावुक हो गए। इन भावुक लम्हों को नोएडा पुलिस ने ट्वीट किया और लिखा, ” थाना इकोटेक-1 क्षेत्र से 11 साल के बच्चे को किडनेप कर ₹30 लाख की फिरौती मांगने वाले बदमाशों से बाद मुठभेड़ पुलिस द्वारा बच्चे को सकुशल बरामद कर परिजनों के सुपुर्द किया। पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह बच्चे व परिजनों से मिलने पहुंचे घर, परिजनों के खुशी से छलके आंसू।”

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *