Uttar Pradesh India will become the world’s superpower in future under the leadership of PM Modi-‘पीएम मोदी के नेतृत्व में भविष्य में दुनिया की महाशक्ति बनेगा भारत’

Image Source : PTI
CM Yogi Adityanath(File Photo)

Highlights

  • भारत दुनिया में बेहद ताकतवर देश के रूप में उभर रहा है: सीएम योगी
  • ‘भारत आने वाले समय में विश्व कल्याण का नेतृत्व करेगा’

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ(CM Yogi Adityanath) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Narendra Modi) के नेतृत्व की तारीफ करते हुए शुक्रवार को कहा कि भारत दुनिया में बेहद ताकतवर देश के रूप में उभर रहा है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि निश्चित रूप से आने वाले समय में प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश दुनिया की महाशक्ति बनेगा। मुख्यमंत्री ने भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ स्थित ‘बुद्ध थीम पार्क सभागार’ में एक संस्था द्वारा आयोजित ‘सद्भावना वाराणसी अध्याय’ कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश को ‘एक भारत श्रेष्ठ भारत’ बनाने के लिए सभी को सहभागी बनना होगा। 

‘शीघ्र ही बन जाएगा विश्व में नंबर-वन अर्थव्यवस्था’

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि निश्चित रूप से आने वाले समय में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में भारत दुनिया की महाशक्ति बनेगा और विश्व कल्याण का नेतृत्व करेगा। योगी ने कहा कि भारत ब्रिटेन को पछाड़कर दुनिया की चौथी अर्थव्यवस्था बना है, शीघ्र ही यह दुनिया की तीसरी अर्थव्यवस्था बनने वाला है। उन्होंने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि यदि देश के 135 करोड़ लोग मिलकर काम करें तो भारत शीघ्र ही विश्व में नंबर-वन अर्थव्यवस्था बन जाएगा। 

भक्तों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

कार्यक्रम को पंजाब निर्मल संप्रदाय के कमलजीत सिंह, पातालपुरी के महंत बालक दास जी, स्वामी कृष्णानंद शास्त्री, संकट मोचन के महंत विश्वंभर नाथ मिश्र, श्री काशी विश्वनाथ मंदिर के पूर्व महंत स्वामी कृष्णानंद शास्त्री सहित अन्य लोगों ने संबोधित किया। योगी आदित्यनाथ ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर एवं काशी के कोतवाल काल भैरव मंदिर में विधिवत दर्शन पूजन किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने गलियारे को भी देखा और मंदिर में आने वाले भक्तों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने का निर्देश मौके पर मौजूद अधिकारियों को दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *