UP Rain: नोएडा समेत यूपी के इन अहम जिलों में बंद रहेंगे स्कूल, भारी बारिश के चलते लिया गया फैसला Schools closed in these important districts of UP including Noida due to heavy rains

Image Source : FILE PHOTO
UP Rain

Highlights

  • गाजियाबाद में सोमवार को 12वीं तक के स्कूल बंद
  • हापुड़ में 10 अक्टूबर को कक्षा 8वीं तक छुट्टी घोषित

UP Rain: उत्तर प्रदेश में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, आगरा, बहराइच, कासगंज, हापुड़ और अलीगढ़ में एक-दो दिन तक स्कूल बंद रखने का फैसला किया गया है। नोएडा और गाजियाबाद में भारी बारिश के चलते 10 अक्टूबर को कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। डीएम ने स्कूल बंद करने के आदेश जारी किए।

गाजियाबाद में भारी बारिश की संभावना के चलते जनपद में कल यानी 10 अक्टूबर को कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। जिलाधिकारी के निर्देश पर जिला विद्यालय निरीक्षक और BSA ने जारी आदेश किए। कानपुर में भी तेज बारिश के चलते जिलाधिकारी ने कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के सभी वार्डों के स्कूल बंद रखने के निर्देश दिए हैं। 

लखनऊ में सोमवार को स्कूल बंद रखने का फैसला

लखनऊ में भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने सोमवार को 12वीं कक्षा तक के सभी सरकारी और गैर-सरकारी स्कूल को बंद करने का फैसला किया है। रविवार की देर शाम जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई। रविवार को जारी एक बयान में जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार के हवाले से कहा गया कि लखनऊ के समस्त क्षेत्र में 9 अक्टूबर (रविवार) सायंकाल से हो रही भारी बारिश और मौसम विभाग की ओर से 10 अक्टूबर (सोमवार) के लिए जारी चेतावनी के मद्देनजर सभी बोर्ड के कक्षा 12 तक के शहरी एवं एवं ग्रामीण क्षेत्रों के समस्त सरकारी और निजी विद्यालयों में सोमवार को अवकाश घोषित किया गया है। 

आगरा के स्कूलों में दो दिनों के लिए अवकाश की घोषणा

आगरा में लगातार हो रही बारिश को देखते हुए दो दिन स्कूलों में अवकाश घोषित किया गया है। इसको लेकर रविवार को जिला विद्यालय निरीक्षक (डीआईओएस) ने आदेश जारी कर दिया है। आदेश का पालन न करने वाले स्कूलों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी। मौसम विभाग ने 11 अक्टूबर तक तेज गति बारिश होने की संभावना जताई है। ऐसे में डीआईओएस मनोज कुमार ने 10 व 11 अक्टूबर को नर्सरी से लेकर 12वीं तक सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है। इस अवधि में शिक्षकों की ओर से प्रशिक्षण सहित अन्य विभागीय कार्य का संपादन किया जाएगा। डीआईओएस का कहना है कि आदेश का पालन न करने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी। 

अलीगढ़ में 12 अक्टूबर तक के लिए स्कूल किए गए बंद

अलीगढ़ में पिछले 24 घंटों से हो रही भारी बारिश के कारण जिले के 12वीं कक्षा तक के सभी स्‍कूल 12 अक्टूबर तक के लिए बंद कर दिए गए हैं। रविवार को जारी एक आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, जिलाधिकारी इंद्रवीर सिंह ने 12वीं कक्षा तक के सभी स्कूलों को 12 अक्टूबर तक बंद करा दिया। इसमें एएमयू से संबद्ध सभी स्कूल शामिल हैं।

बहराइच में 10 अक्टूबर को भारी बारिश की चेतावनी

बहराइच जिला में मौसम विभाग ने 10 अक्टूबर को भारी बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसे देखते हुए बेसिक शिक्षा अधिकारी अव्यक्त राम तिवारी ने कक्षा एक से लेकर 12वीं  तक सभी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। कासगंज में भी स्कूल बंद करने का फैसला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने लिया है। उन्होंने दो दिन सोमवार और मंगलवार को सभी बोर्डों के कक्षा आठ तक के स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने इस आदेश का कड़ाई से पालन करने के निर्देश दिए हैं। इसी  हापुड़ में भी 10 अक्टूबर को कक्षा आठवीं तक छुट्टी घोषित कर दी गई है।

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *