Up News:मुख्यमंत्री योगी ने सांसद-विधायकों से किया संवाद, बोले- जिसे पार्टी ने टिकट दिया वही आपका प्रत्याशी – Cm Yogi Adityanath Meeting With Mp And Mlas In Lucknow For Up Vidhan Parishad Election.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।
– फोटो : amar ujala

विस्तार

पार्टी संगठन के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी भाजपा के सांसदों और विधायकों को विधान परिषद की पांच सीटों पर हो रहे चुनाव में भाजपा प्रत्याशियों को चुनाव जिताने की जिम्मेदारी सौंपी। कानपुर, अयोध्या और मिर्जापुर मंडल के भाजपा सांसदों और विधायकों की बैठक में योगी ने कहा कि पार्टी ने जिसे टिकट दिया है, वही आप सभी का प्रत्याशी है। शिक्षक स्नातक खंड के एक-एक मतदाता से संपर्क कर पार्टी प्रत्याशी को चुनाव जिताएं। 

मुख्यमंत्री आवास पर तीन चरणों में चली बैठक में सीएम ने तीनों मंडल के हर विधायक और सांसद से संवाद किया। उन्हें लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटने के लिए कहा। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर उनसे क्षेत्र की आवश्यकताओं और समस्याओं पर बात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते साढ़े पांच-छह वर्षों में गन्ना किसानों को 1.88 लाख करोड़ से अधिक गन्ना मूल्य का भुगतान किया गया है। गन्ना किसानों को समयबद्ध भुगतान सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय आवश्यकता के मद्देनजर नई चीनी मिलें स्थापित की गई हैं। पुरानी मिलों की क्षमता वृद्धि और आधुनिकीकरण का कार्य हो रहा है। सुल्तानपुर को भी इसका लाभ मिलेगा।

ये भी पढ़ें – श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट को बड़ी राहत, 18 सौ करोड़ का टैक्स माफ किया गया

ये भी पढ़ें – गणित व भाषा की विशेष कक्षाओं के लिए शिक्षक को दिया जाएगा प्रशिक्षण, पूरे प्रदेश में चलेगा अभियान

जिलों के उद्यमियों को इन्वेस्टर्स समिट से जोड़ें 

योगी ने विधायकों व सांसदों को ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए जिला स्तर पर उद्यमियों से संपर्क कर निवेश जुटाने का आह्वान किया। कहा कि समिट के लिए सांसद के नेतृत्व में जिलों में निवेश सम्मेलन कर सेक्टरवार कार्ययोजना तैयार करें। समिट के मुख्य समारोह से सभी जिलों को जोड़ा जाएगा। उन्होंने आयोजन में स्थानीय निवेशकों, उद्यमियों को आमंत्रित करने के निर्देश दिए। साथ ही सांसद व विधायकों को जिले में चल रही परियोजनाओं का निरीक्षण और कमी मिलने पर शासन को सूचित करने के निर्देश दिए। 

अयोध्या में निवेश को आतुर निवेशक

मुख्यमंत्री ने कहा कि देश-दुनिया के लोग दिव्य, भव्य, नव्य अयोध्या के दर्शन को आतुर हैं। अनेक निजी कंपनियां, राज्य सरकारें, धार्मिक संस्थाएं अयोध्या में निवेश को उत्सुक हैं। इसी तरह सोनभद्र और मिर्जापुर में पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर का निर्माण कार्य चल रहा है। आदिवासी संस्कृति के संरक्षण और संवर्धन के लिए भी प्रयास किए गए हैं। सोनभद्र में जल्द ही जिला न्यायालय भवन का निर्माण कराया जाएगा।

अवैध खनन और ओवरलोडिंग पर रोक लगाएं 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बीते साढ़े पांच-छह साल में खनन संबंधी कार्यों में पारदर्शिता आई है। उन्होंने कहा कि व्यवस्था को सुचारु बनाए रखने में सांसद-विधायक भी सहयोग करें। उन्होंने अवैध खनन अथवा ओवरलोडिंग पर रोक लगाने के भी निर्देश दिए।

निर्यात बढ़ाने में कानपुर की बड़ी भूमिका

सीएम ने कहा कि प्रदेश के निर्यात को बढ़ाने में कानपुर, फर्रुखाबाद, कन्नौज सहित पूरे कानपुर मंडल की बड़ी भूमिका है। संकिसा में पर्यटन सुविधाएं बेहतर हुई हैं। डिफेंस कॉरिडोर के कानपुर नोड में भी एमएसएमई इंडस्ट्री के लिए नई संभावनाएं बनी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *