UP 2 brothers sentenced to life imprisonment fined for raping an 11 year old girl in Ghaziabad। यूपी: गाजियाबाद में 11 साल की बच्ची से रेप मामले में 2 सगे भाइयों को उम्रकैद की सजा, जुर्माना भी लगा

Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE
2 सगे भाइयों को उम्रकैद की सजा

गाजियाबाद: यूपी के गाजियाबाद की एक विशेष पॉक्सो अदालत ने 11 साल की एक लड़की से रेप के मामले में दो सगे भाइयों को दोषी करार देते हुए सोमवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि वारदात के बाद पीड़िता प्रेगनेंट हो गई थी और उसने बेटे को जन्म दिया था। विशेष न्यायाधीश हर्षवर्धन ने दोनों दोषियों पर 50-50 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। 

विशेष लोक अभियोजक हरीश कुमार ने बताया कि रेप के आरोपी प्रदीप और कालू (दोनों की उम्र करीब 20 वर्ष है) सगे भाई हैं और वे अपने पड़ोस में रहने वाली पीड़िता के घर अक्सर जाया करते थे। उन्होंने बताया कि दोनों भाई लंबे समय से बच्ची के साथ रेप कर रहे थे। 

लड़की हो गई थी प्रेगनेंट

कुमार ने बताया कि पिछले साल सितंबर में नाबालिग लड़की की मां ने उसके शरीर में बदलाव देखा और वह एक डॉक्टर के पास गई, जिसमें लड़की के प्रेगनेंट होने की पुष्टि हुई थी। उन्होंने बताया कि इसके बाद प्रदीप और कालू के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। 

गाजियाबाद के डॉक्टरों द्वारा रेफर किए जाने के बाद लड़की ने मेरठ के एक अस्पताल में ऑपरेशन के बाद बेटे को जन्म दिया था। कुमार ने बताया कि बच्चे की देखभाल केंद्रीय दत्तक ग्रहण संसाधन प्राधिकरण द्वारा की जा रही है क्योंकि लड़की और उसके माता-पिता ने बच्चे को अपने पास रखने से इनकार कर दिया था। 

कंगाल पाकिस्तान में हाहाकार, ठप हुआ कपड़ा कारोबार, जानें 70 लाख लोग कैसे हो गए बेरोजगार

अल्पसंख्यकों को साधने के लिए बीजेपी की ख़ास तैयारी, चलाया जाएगा विशेष अभियान, जानिए क्या है BJP का प्लान

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *