Udaipur: RSS के संस्थापक की बायोपिक ‘हेडगेवार’ में नजर आएंगे देव मेनारिया, निभा रहे दोस्त की भूमिका

निशा राठौड़

उदयपुर. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ यानी  आरएसएस के संस्थापक केशव बलिराम हेडगेवार के जीवन पर आधारित फिल्म हेडगेवार में राजस्थान के उदयपुर जिले के मेनार गांव के देव मेनारिया हेडगेवार के मित्र गनु की भूमिका में नजर आएंगे. अपने किरदार के बारे में देव ने बताया कि वो डॉ. हेडगेवार के मित्र गनु की भूमिका में नजर आएंगे. गनु न सिर्फ हेडगेवार के मित्र थे, बल्कि उन्होंने हेडगेवार के साथ मिलकर राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का निर्माण किया था, जो अंग्रेजो के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी का सहयोगी रहा है.

ऐसे महान व्यक्तित्व की बायोपिक करने पर देव खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं. बता दें कि, संघ की स्थापना 27 दिसंबर, 1925 को नागपुर में की गई थी.

आपके शहर से (उदयपुर)

फिल्म के मुहूर्त पर पहुंचे नितिन गडकरी

फिल्म के मुहुर्त पर केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी मुख्य अतिथि के रूप में यहां मौजूद थे. देव मेनारिया ने बताया कि राष्ट्र की स्वतंत्रता प्राप्ति के लिए तन-मन, धन पूर्वक आजन्म और प्रमाणिकता से प्रयत्नरत रहने का संकल्प लेने वाले इस आरएसएस के पहले अध्यक्ष केशव बलिराम हेडगेवार के जीवन को फिल्माया जा रहा है.

इस फिल्म के डायरेक्टर सनी मंडावरा, प्रोड्यूसर जयानंद शेट्टी, सुपर विजन प्रोड्यूसर चंचल कुमावत हैं. इस बायोपिक में सह कलाकार राज के पुरोहित जो अन्ना सोहनी की भूमिका में, हरीश गवाई अस्तभुजा मिश्रा, विपिन सिंह, संतोष हीरा सिंघानी, विक्रांत सिंह ठाकुर हैं.

बता दें कि, उदयपुर जिले के मीनार कस्बे के रहने वाले देव मेनारिया पिछले कई साल से मुंबई में निवास कर रहे हैं. उन्होंने यहीं अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की है. देव मेनारिया एक्टिंग के साथ-साथ मॉडलिंग भी करते हैं. आरएसएस के संस्थापक के बायोपिक में मौका पाकर वो काफी खुश हैं. उन्हें इसमें एक महत्वपूर्ण  भूमिका निभाने का अवसर मिला है.

Tags: Biopic Movies, Rajasthan news in hindi, Rashtriya Swayamsevak Sangh, RSS chief, Udaipur news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *