U-19 के सितारे यश धुल ने क्रिकेट मैदान पर फिर किया धमाका, पहले ही मैच में किया यादगार कारनामा | U-19 stars make a stellar debut, Yash Dhul hits century in debut in Ranji Trophy

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। कोरोना के कारण एक सीजन के ब्रेक के बाद शुरू हुए घरेलू घमासान में भारत के युवाओं ने धमाकेदार शुरुआत की है। कोरोना संक्रमण की वजह से साल 2020-21 का रणजी ट्रॉफी सीजन रद्द कर दिया गया था। भारतीय टीम को अंडर-19 विश्व कप चैंपियन बनाने वाले  कप्तान यश धुल ने अपने रणजी ट्रॉफी करियर का शानदार आगाज किया है। उन्होंने अपने पहले ही मैच में शतक जड़कर घरेलू क्रिकेट में प्रवेश किया। 

उधर, राज अंगद बावा ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट हासिल किया। 

तमिलनाडु के खिलाफ खेला जा रहा है मैच 

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली की ओर से अपना डेब्यू कर रहे यश धुल ने तमिलनाडु के खिलाफ अपने पहले ही रणजी ट्रॉफी मुकाबले में शतक जड़ा। धुल ने 133 गेंदों पर 16 चौकों की मदद से यह कारनामा किया। हालांकि, जब वह शतक से 3 रन दूर थे, तब उन्हें एक जीवनदार भी मिला। 97 रन पर उन्होंने एक पुल शॉट खेला जिसे फील्डर ने कैच कर लिया, लेकिन रिप्ले में नो बॉल साबित होने के बाद उन्हें अपना पहला शतक पूरा करने का मौका मिला। 

खराब रही दिल्ली की शुरुआत 

दिल्ली कि शुरुआत काफी खराब रही, ध्रुव शोरी (1) और हिम्मत सिंह (0) पहले 3 ओवरों में ही पवेलियन वापस लौट गए। इसके बाद यश ने नीतीश राणा  मिलकर तीसरे विकेट के लिए 60 रन जोड़े। राणा ने 25 रन बनाए।  यश ने चौथे विकेट के लिए जॉन्टी सिद्धू के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। जोंटी भी अपने अर्धशतक की तरफ बढ़ रहे है। 

राज अंगद बावा ने भी किया कमाल 

चंडीगढ़ के लिए खेलते हुए राज अंगद बावा ने अपनी फर्स्ट क्लास क्रिकेट की पहली गेंद पर ही विकेट झटक लिया, जहां उन्होंने हैदराबाद के कप्तान तन्मय अग्रवाल को पवेलियन का रास्ता दिखाया। अंगद अभी तक दो विकेट ले चुके है।  उन्होंने हैदराबाद के अनुभवी खिलाड़ी अक्षत रेड्डी का भी विकेट हासिल किया। राज अंगद बावा ने अंडर-19 विश्व कप फाइनल मुकाबले में 5 विकेट हासिल किए थे और नाबाद 35 रनों की पारी भी खेली थी। 



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *