Tamil Nadu Three children die in orphanage due to food officials accused of negligence-खाना खाने से अनाथालय में तीन बच्चों की मौत, अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप

Image Source : PTI
Representational Image

Highlights

  • बच्चों को इरोड जिले के दूसरे अनाथालय में किया जाएगा शिफ्ट: मंत्री गीता जीवन
  • ‘राज्य में ऐसे सभी अनाथालयों और निराश्रित गृहों की स्थिति की होगी समीक्षा’
  • मामले में आयोग(NCPCR) ने 48 घंटे में जवाब तलब किया

Tamil Nadu: तमिलनाडु में तिरुपुर जिले के एक अनाथालय में तीन लड़कों की मौत का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक गुरुवार को जहरीला खाना खाने की वजह से अनाथालय के तीन बच्चों की मौत हो गई, जबकि 11 लड़कों को सरकारी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। मामले में तमिलनाडु के दो मंत्रियों ने शुक्रवार को कहा कि इस अनाथालय को तत्काल बंद किया जाएगा। समाज कल्याण मंत्री पी.गीता जीवन और सूचना एवं प्रचार मंत्री एम.पी.समीनाथन ने अस्पताल का दौरा किया, जहां प्रभावित बच्चे भर्ती हैं और उनकी स्थिति के बारे में जानकारी ली।  

‘बच्चों की जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी’

मंत्रियों ने संवाददाताओं से कहा कि निजी आवास ‘श्री विवेकानंद सेवालयम’ की स्थिति बहुत खराब है और इस घटना के बाद अब उसे तत्काल बंद कर दिया जाएगा। मंत्रियों ने अनाथालय के अधिकारियों पर लापरवाही का आरोप लगाया और कहा कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। गीता जीवन ने कहा कि बाहर से लाए गए भोजन को अनाथालय के बच्चों को परोसना गैर-कानूनी है और निराश्रित गृह में रहने वाले दूसरे बच्चों की जिम्मेदारी राज्य सरकार उठाएगी। मंत्रियों ने कहा कि उन्हें इरोड जिले के दूसरे अनाथालय में स्थानांतरित कर दिया जाएगा। राज्य में ऐसे सभी अनाथालयों और निराश्रित गृहों की स्थिति की समीक्षा की जाएगी। 

एक सुरक्षाकर्मी भी अस्पताल में भर्ती

सर्वोच्च बाल अधिकार निकाय राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने गुरुवार को तमिलनाडु के मुख्य सचिव से तत्काल राज्य के एक अनाथालय में बच्चों की हुई कथित मौत की जांच करने को कहा था। आयोग ने शीर्ष अधिकारी से मामले में 48 घंटे में जवाब तलब किया है। उन्होंने कहा कि दो बच्चों की अनाथालय में ही मौत हो गई और अन्य 12 को बीमार पड़ने के बाद तिरुपुर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां एक अन्य लड़के ने दम तोड़ दिया। आयोग ने कहा कि अनाथालय का एक सुरक्षाकर्मी भी अस्पताल में भर्ती था।

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *