Tamil Nadu News High alert at Tamil Nadu airports, case related to gold smuggling । तमिलनाडु एयरपोर्टों पर हाई अलर्ट, सोने की तस्करी से जुड़ा है मामला

Image Source : FILE PHOTO
Representational Image

Tamil Nadu News: सोने की तस्करी के मामले में वृद्धि के बाद चेन्नई, मदुरै, त्रिची और कोयंबटूर हवाई अड्डे पर कस्टम विभाग हाई अलर्ट पर है। केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) ने शनिवार को चेन्नई एयरपोर्ट पर एक पार्ट-टाइम वर्कर को 83.86 लाख मूल्य के 1.9 किलोग्राम सोने के साथ गिरफ्तार किया, जो शौचालय साफ करने का काम करता था। CISF ने पाया कि वह पोछे में छिपे सोने के 12 टुकड़े और कुछ जूतों के तलवों के अंदर छिपे सोने को निकाल रहा था।

दो यात्री हुए थे गिरफ्तार

कुछ दिन पहले चेन्नई एयर कस्टम ने दो यात्रियों को 483 ग्राम सोना और 50 कार्टन सिगरेट के साथ गिरफ्तार किया था। ये लोग दुबई से आए थे और उन्हें पकड़ लिया गया। कस्टम अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि पिछले कुछ दिनों में तिरुचि, कोयंबटूर और मदुरै हवाईअड्डों पर भी सोने की बरामदगी हुई है और ज्यादातर सोना मध्य पूर्वी देशों से आया है।

तस्करों की संख्या बढ़ी

एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया से बात करते हुए कहा, तमिलनाडु में इंटरनेशनल एयरपोर्टों के माध्यम से सोना लाने वाले तस्करों की संख्या बढ़ी है। विभाग को इसके पीछे एक संगठित नेटवर्क का पता चला है।

 तस्करी रोकने के लिए सभी सावधानियां बरती हैं

अधिकारी ने कहा, कस्टम विभाग ने सोने की तस्करी रोकने के लिए सभी सावधानियां बरती हैं। हमने कंपनियों को आपूर्ति अनुबंध कर्मचारियों के बारे में सतर्क रहने और यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि उनका कोई भी कर्मचारी एयरपोर्टों पर तस्करों की मदद न कर रहा हो।

बीते महीने ED ने कई राज्यों को लेकर किया था खुलासा

इससे पहले केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने बीते महीने 05 अगस्त से तीन दिन तक छापेमारी की और छत्तीसगढ़ में 21 परिसरों और झारखंड में एक स्थान पर छापेमारी की गई थी। इसने एक बयान में कहा कि धन शोधन निवारण अधिनियम (PMLA) के तहत एक मामला दर्ज किया गया था ताकि बांग्लादेश से रायपुर (छत्तीसगढ़ की राजधानी) तक विदेशी वस्तुओं और अन्य कीमती धातुओं की तस्करी की जांच की जा सके।

डीआरआई ने सोना बरामद किया था: ईडी

एजेंसी ने राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की ओर से दायर आरोपपत्र पर संज्ञान लिया था। ईडी ने कहा, “सोने और कीमती रत्नों की तस्करी करते हुए एक व्यक्ति को डीआरआई ने पकड़ा था।” उसने कहा, “डीआरआई ने उसके कब्जे से सोना बरामद किया था, जिसे बांग्लादेश से भारत लाया गया था और विजय कुमार वैद्य उर्फ ​​विक्की और अन्य की ओर से  कोलकाता के जरिए रायपुर ले जाया गया था।” 

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *