T20 World Cup 2022: रोहित शर्मा को पछाड़ने की फिराक में रहेंगे विराट कोहली, रिकार्ड्स पर डालें एक नजर

हाइलाइट्स

विराट कोहली टी20 फॉर्मेट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.
रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में पहले स्थान पर हैं.

नई दिल्ली. भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 वर्ल्ड कप में कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कुछ रिकॉर्ड्स में पछाड़कर नई उपलब्धियां हासिल करने की कोशिश करेंगे. रन मशीन लंबे समय से बल्ले से संघर्ष करते नजर आ रहे थे. 2019 के बाद से विराट अपनी किसी भी पारी को शतक में तब्दील नहीं कर सके. खराब फॉर्म के कारण उन्हें आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा. लेकिन टी20 वर्ल्ड कप से पहले विराट अपनी पुरानी लय में वापस आ चुके हैं.

वर्ल्ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम के लिए विराट के बल्ले से रन निकलना काफी महत्वपूर्ण है. एशिया कप के दौरान विराट कोहली ने 3 साल बाद बेहतरीन शतकीय पारी खेली. ऐसे में कहा जा सकता है कि रन मशीन आगामी वर्ल्ड कप में खूब सुर्खियां बटोरेंगे. इसके अलावा टूर्नामेंट के दौरान विराट के पास टी20 क्रिकेट में कुछ उपलब्धियां हासिल करने का सुनहरा मौका होगा.

विराट टी20 फॉर्मेट में दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज

विराट कोहली मौजूदा समय में टी20 क्रिकेट सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में दूसरे स्थान पर हैं. उन्होंने 109 मुकाबलों में 50.84 के बेहतरीन औसत से 3712 रन बनाए हैं. वहीं, इस सूची में पहले स्थान पर कप्तान रोहित शर्मा ने कब्जा कर रखा है. रोहित ने 142 टी20 मैचों में 3737 रन बनाए हैं. अब देखना दिलचस्प होगा कि विराट कोहली वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा को पीछे छोड़ने में कामयाब होते हैं या नहीं.

रोहित शर्मा एंड कंपनी मस्ती भरे अंदाज में पहुंची ब्रिस्बेन, बीसीसीआई ने शेयर किया वीडियो….

टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके मारने में रोहित आगे

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा चौके मारने की सूची में विराट कोहली तीसरे स्थान पर हैं. हिटमैन ने यहां भी विराट से एक पायदान ऊपर जगह बना रखी है. टी20 फॉर्मेट में विराट कोहली ने 331 चौके जबकि रोहित शर्मा ने 337 चौके लगाए हैं. इस सूची में पहले स्थान पर आयरलैंड के आक्रामक बल्लेबाज पॉल स्टर्लिंग हैं जिन्होंने 344 चौके लगाए हैं.

Tags: Rohit sharma, T20 World Cup 2022, Team india, Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *