T20 World Cup: भारत बनाम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया प्रैक्टिस मैच को कब कहां और कैसे देखें?

हाइलाइट्स

भारत टी20 वर्ल्ड कप में अभियान शुरू करने से पहले 4 वॉर्म अप मैच खेलेगा.
भारत टी20 वर्ल्ड कप में अपना अभियान 23 अक्टूबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू करेगा.
जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के नाम का ऐलान अबतक टीम इंडिया की तरफ से नहीं हुआ है.

नई दिल्ली. टीम इंडिया 6 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में आने के बाद आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पर्थ में कड़ी ट्रेनिंग कर रही है. भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के हालात के अभ्यस्त होने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. ऑस्ट्रेलिया की पिचें भारत की पिचों से काफी अलग हैं और भारतीय टीम में कई युवा खिलाड़ी हैं, जो ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर नहीं खेले हैं. ऐसे में आईसीसी के इस बड़े इवेंट की तैयारी के लिए टीम इंडिया ने तय वक्त से पहले ही ऑस्ट्रेलिया आ गई है.

ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद से टीम इंडिया के कई अभ्यास सत्र हो चुके हैं और अब कुछ अभ्यास मैचों का समय है. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम ऑस्ट्रेलिया में अपने पहले अभ्यास मैच में हिस्सा लेगी और पहले मैच में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन से भिड़ेगी. यह मैच सोमवार (10 अक्टूबर) को भारतीय समयानुसार सुबह 11 बजे से शुरू होगा. इस मैच में भारतीय टीम पहले बल्लेबाजी कर रही है. इस मैच का लाइव प्रसारण WACA Livestream यूट्यूब चैनल पर देखा जा सकता है.

भारत की टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल पांच खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया से खेलने का कोई अनुभव नहीं है. ऐसे में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के खिलाफ मैच से उन्हें बड़ी सीमाओं और परिस्थितियों के आदी होने में मदद मिलेगी. बता दें कि वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया इलेवन के साथ दूसरा मैच गुरुवार (13 अक्टूबर) को होगा. भारतीय टीम 14 खिलाड़ियों के साथ ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो हुई थी, क्योंकि बीसीसीआई ने अभी तक जसप्रीत बुमराह के प्रतिस्थापन के नाम का ऐलान नहीं किया गया है. दो अभ्यास मैचों को टी20 दर्जा नहीं होगा और सभी 14 खिलाड़ी इन मुकाबलों का हिस्सा हो सकते हैं.

5 खिलाड़ी जो T20 World Cup के सबसे लंबे सिक्स का तोड़ सकते हैं रिकॉर्ड, डेढ़ दशक से अटूट है यह कीर्तिमान

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी नेट गेंदबाज के रूप में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे हैं और वे भी फिक्चर का हिस्सा हो सकते हैं. वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों के लिए यह एक यादगार अनुभव होगा, क्योंकि उन्हें शीर्ष भारतीय टीम के खिलाफ खेलने का मौका मिलेगा. दो अभ्यास मैचों के बाद भारत अभ्यास मैचों में न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया से भिड़ने के लिए ब्रिस्बेन के लिए रवाना होगा. एक बार के टी20 विश्व कप चैंपियन का 23 अक्टूबर को टूर्नामेंट के अपने शुरुआती मैच में पाकिस्तान से मुकाबला होना है.

प्रैक्चिस मैच का टेलीकास्ट और लाइव स्ट्रीमिंग:
भारत बनाम वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया टी20 मैच की लाइव स्ट्रीमिंग वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया के यूट्यूब चैनल डब्ल्यूएसीए लाइवस्ट्रीम पर होगी. इस मैच का टीवी पर सीधा प्रसारण नहीं होगा. बीसीसीआई के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल के जरिये भी इस वॉर्म अप मैच के अपडेट दिए जा रहे हैं.

भारत बनाम पश्चिमी-ऑस्ट्रेलिया इलेवन पिच रिपोर्ट:
ऑस्ट्रेलिया बनाम इंग्लैंड पहला टी20 वाका, पर्थ में हुआ. अगर ऐसा कुछ होता है, तो ढेर सारे रनों की उम्मीद करें, क्योंकि रविवार को ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले टी20 इंटरनेशनल मैच में 400 से ज्यादा रन बनाए. इस पिच तेज गेंदबाजों को उछाल का आनंद मिलेगा जबकि बल्लेबाजों के पास भी मौका हो सकता है.

T20 World cup 2022 से पहले चोट के शिकार खिलाड़ी, 3 तो हो चुके टूर्नामेंट से बाहर

भारत टी20 विश्व कप टीम:
रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.
नेट गेंदबाज: उमरान मलिक, चेतन सकारिया, कुलदीप सेन.

Tags: Rohit sharma, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Team india, Team India Practice Match

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *