T20 WC 2022: ऍरोन फिंच ने भारत से करारी शिकस्त के बाद मजाकिया अंदाज में दी सफाई, कहा- अभ्यास मैच जीतने से….

हाइलाइट्स

भारत ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को 6 रनों से दी मात.
टीम इंडिया 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी मुकाबला.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने अपना तीसरा अभ्यास मैच ऑस्ट्रेलिया (India vs Australia) के खिलाफ आज (17 अक्टूबर) को खेला. यह मुकाबला आखिर तक तराजू पर रखा दिखा. लेकिन अंत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एंड कंपनी ने मेजबानों के खिलाफ 6 रनों से जीत दर्ज की. मैच के बाद कंगारू टीम के कप्तान ऍरोन फिंच (Aron Finch) ने कुछ अलग अंदाज में सफाई दी. फिंच ने इस मुकाबले में बेहतरीन पारी खेली लेकिन अपनी टीम को जिताने में कामयाब नहीं हो सके.

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इस मुकाबले में 54 गेंदो में 7 चौकों और 3 गगन चुंबी छक्कों की मदद से 76 रनों की तूफानी पारी खेली. 19वें ओवर में फिंच के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने राहत की सांस ली. पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने केएल राहुल (57) और सूर्यकुमार यादव (50) की अर्धशतकीय पारियों की बदौलत मेजबानों के सामने 187 रनों का लक्ष्य रख दिया था. टारगेट का पीछा करने उतरी कंगारू टीम को अच्छी शुरुआत मिली लेकिन उसके बाद लगातार विकेट गिरते रहे और ऑस्ट्रेलिया 180 रनों पर सिमट गई. मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऍरोन फिंच ने अपनी प्रतिक्रिया दी. फिंच का मानना है कि अभ्यास मैच में जीत हासिल करने से वर्ल्ड कप नहीं जीत सकते.

केन रिचर्डसन शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं- ऍरोन फिंच

ऍरोन फिंच ने मैच के बाद कहा, ‘इस मुकाबले के बाद हमने सीखा है कि हमें बैक-एंड में और अच्छा करने की आवश्यकता है. केएल राहुल ने धमाकेदार शुरुआत की लेकिन उसके बाद हमने शानदार वापसी की. केन रिचर्डसन को जब भी मौका मिलता है वह शानदार प्रदर्शन करते हैं. जो हमारी तेज गेंदबाजी की गहराई को दर्शाता है. 22 अक्टूबर को जीत के साथ शुरुआत करना हमारी टीम के लिए शानदार होगा. न्यूजीलैंड के खिलाफ एससीजी में खेलने के लिए उत्साहित हूं.’

साउथ अफ्रीका की गेंदबाजी कीवी टीम पर पड़ी भारी, 10 रनों के अंदर आउट हुए 7 बल्लेबाज

मोहम्मद शमी ने किया शानदार प्रदर्शन

टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया को स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के रूप में बड़ा झटका लगा. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अभ्यास मैच में मोहम्मद शमी ने साबित कर दिया वे बुमराह की कमी को खलने नहीं देंगे. शमी ने इस मुकाबले में केवल एक ही ओवर फेंका जिसमें चार बल्लेबाज पवेलियन की तरफ लौट गए. एक बल्लेबाज रन आउट जबकि तीन सफलताएं मोहम्मद शमी के खाते में आईं. टीम इंडिया अब 19 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी अभ्यास मैच खेलेगी.

Tags: Aaron Finch, Australia, India vs Australia, T20 World Cup 2022, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *