T20 वर्ल्ड कप से पहले ऑस्ट्रेलिया में विराट कोहली ‘खास वजह’ से सुर्खियों में, जानें पूरी डिटेल

हाइलाइट्स

भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर ऑस्‍ट्रेलिया की राजधानी कैनबरा में हैं
भारतीय क्रिकेट टीम भी ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच गई और टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों जुटी है
सोमवार को वेस्ट ऑस्ट्रेलिया से पहला मैच खेला और जीत हासिल की

नई दिल्ली. टीम इंडिया पूर्व कप्तान विराट कोहली समेत की ऑस्‍ट्रेलिया पहुंच चुकी है और T20 वर्ल्‍ड कप की तैयारियों में जुट गई है. इसे संयोग ही कहेंगे कि भारतीय विदेश मंत्री एस जयशंकर भी ऑस्‍ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा पर हैं. लेकिन उनकी यात्रा के चलते भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली सुर्खियों में आ गए. दरअसल, एस जयशंकर ने सोमवार को ऑस्‍ट्रेलिया के डिप्‍टी पीएम रिचर्ड मर्लेस से मुलाकात की और उन्‍हें उपहार स्‍वरूप विराट कोहली के हस्‍ताक्षर वाला बल्‍ला भेंट किया.

विराट कोहली के साइन वाला बल्ला मिलने की जानकारी ऑस्‍ट्रेलिया के डिप्‍टी पीएम ने सोशल मीडिया के जरिए फैन्‍स को दी. इसके बाद तो जैसे सोशल मीडिया पर तूफान आ गया. भारत और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों क्वाड संगठन के सदस्‍य हैं, जिसमें अमेरिका और जापान भी शामिल हैं. दोनों देशों में क्रिकेट को काफी पसंद किया जाता है. यही वजह है कि एस जयशंकर ने मुलाकात के वक्‍त विराट कोहली द्वारा साइन किए बल्‍ले को ऑस्‍ट्रेलियाई डिप्टी पीएम को बतौर उपहार दिया.

विदेश मंत्री एस जयशंकर की ऑस्‍ट्रेलिया की आधिकारिक यात्रा पर हैं. फोटो- ऑस्ट्रेलियाई डिप्टी पीएम ट्विटर पेज

उन्‍होंने मुलाकात के बाद ट्विटर पर लिखा, “ कैनबरा में आपकी मेजबानी करने की खुशी है एस जयशंकर’
कई चीजें हैं जो हमें बांधती हैं, जिसमें क्रिकेट के प्रति हमारा प्यार भी शामिल है. आज, उन्होंने (एस जयशंकर) मुझे क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली का साइन किया हुआ बल्ला देकर चौंका दिया.”

एशिया कप से कोहली फॉर्म में
अगर बात करें विराट कोहली की तो वह शानदार फॉर्म में नजर आ रहे हैं. एशिया कप से उन्‍होंने अपनी फॉर्म में वापसी की है और अब वह इसका लुत्फ उठाते दिखाई दे रहे हैं. अफगानिस्‍तान के खिलाफ किंग कोहली ने 1020 दिन के लंबे इंतजार के बाद अपना 71वां शतक जड़ा था. ऑस्‍ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज में भी उनके बल्‍ले से रन आए. अब पूर्व कप्‍तान के समक्ष अगली बड़ी चुनौती 23 अक्‍टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर पाकिस्‍तान के खिलाफ टी20 वर्ल्‍ड कप मैच की है.

Tags: Cricket news, External Affairs Minister S Jaishankar, Indian Cricketer, T20 World Cup 2022, Virat Kohli

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *