Sonebhadra:sp के आदेश पर थाने के छह पुलिसकर्मी हटाए गए, महकमे में खलबली, क्या है पूरा मामला ? – On The Orders Of The Sp, Six Policemen Of The Police Station Were Removed

up police demo
– फोटो : फाइल फोटो

विस्तार

सोनभद्र जिले के कोन थाने पर तैनात एसओ समेत छह पुलिस कर्मियों को एक साथ एसपी ने लाइन में बुला लिया है। उनकी जगह अभी किसी की तैनाती नहीं की गई है। पुलिस में अधिकारी इसे रूटीन की कार्रवाई बता रहे हैं, लेकिन एक ही थाने से एक साथ छह कर्मियों को हटाए जाने से महकमे में खलबली मची है। इसे पिछले दिनों रामगढ़ गांव में आम्बेडकर प्रतिमा क्षतिग्रस्त किए जाने से भी जोड़कर देखा जा रहा है।

एसपी की ओर से शनिवार की देर रात जारी आदेश के अनुसार कोन थाना प्रभारी रमेश यादव, हेड कॉन्स्टेबल संतोष यादव, योगेंद्र यादव, जितेंद्र कुमार यादव, रमेशचंद यादव व हेड मोहर्रीर ओमप्रकाश यादव को तत्काल लाइन में आमद कराने को कहा गया है। सभी ने सुबह तक लाइन में आमद भी करा ली। थाने के एसओ समेत छह पुलिस कर्मियों को लाइन में बुलाए जाने से पुलिस कर्मी सकते में हैं। बता दें कि तीन दिन पूर्व इसी थाना क्षेत्र के रामगढ़ ग्राम पंचायत में लगी डॉ आम्बेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया था। इसके बाद ग्रामीण उग्र हो गए थे। मौके पर एएसपी कालू सिंह, एसडीएम ओबरा राजेश सिंह, सीओ शंकर प्रसाद ने फोर्स के साथ पहुंचकर लोगों को शान्त कराया। अगले दिन नई प्रतिमा स्थापित कराई गई थी। इसके 48 घण्टे के भीतर ही थानाध्यक्ष समेत छह पुलिस कर्मियों को लाइन में बुलाने को इस घटना से जोड़कर देखा जा रहा है। हलांकि इस बाबत सीओ ओबरा शंकर प्रसाद का कहना था कि यह रूटीन तबादला के तहत ऐसा हुआ है। शीघ्र ही थाने पर नई तैनाती की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *