Sajid Khan B’day: साजिद बचपन में करते थे चोरी, ‘मीटू’ के हैं आरोपी, फिल्मों से कम दिलचस्प नहीं है जिंदगानी

मुंबई: साजिद खान (Sajid Khan) का जन्म 23 नवंबर 1970 में मुंबई में हुआ है. एक फिल्म डायरेक्टर, टीवी होस्ट, कॉमेडियन और एक्टर साजिद खान ‘मीटू’ आरोप के बाद लंबे समय से गायब थे और इन दिनों टीवी के फेमस शो ‘बिग बॉस’ (Bigg Boss 16) के सीजन 16 में नजर आ रहे हैं. साजिद की बहन फराह खान फिल्म इंडस्ट्री की जानी मानी कोरियोग्राफर और डायरेक्टर हैं. साजिद के बचपन से लेकर जवानी तक पर गौर फरमाए तो किसी फिल्म की कहानी से कम रोमांचक नहीं है. चलिए साजिद के 52वें जन्मदिन पर बताते हैं उनकी लाइफ के संघर्ष और कंट्रोवर्सी की बातें-

‘हाउसफुल’ फिल्म सीरीज, ‘हे बेबी’, ‘हिम्मतवाला’, ‘डरना जरूरी है’ जैसी फिल्मों के डायरेक्टर साजिद खान की लाइफ आसान नहीं रही है. साजिद के माता-पिता कामरान खान और मेनका ईरानी कभी बेहद अमीरी में जिए, फिर एक ऐसा दौर आया जब मुफलिसी में जीना पड़ा. ऐसे वक्त की कड़वाहट ऐसी रही कि दोनों के बीच तलाक हो गया. 14 साल के जब साजिद हुए तो शराब पीने की वजह से उनके पिता का लीवर खराब हो गया और उनका देहांत हो गया.

साजिद खान बचपन में करने लगे थे चोरी
अपनी फिल्म ‘हिम्मतवाला’ की रिलीज से पहले दिए एक इंटरव्यू में साजिद खान ने बताया था कि ‘जब से मैंने होश संभाला गरीबी ही देखी. 5 दिन मां के साथ 2 दिन पिता के साथ फराह और साजिद अपना समय बिताते थे. फैमिली का प्यार पता नहीं था. टूटे हुए परिवार का नतीजा ये हुआ कि मेरी दोस्ती चाल के लड़कों से हो गई, जो कार के स्टीरियो, सायकिल चुराते थे. फिल्में देखने के लिए चोरी करते थे’.  साजिद अपने कजिन फरहान अख्तर की चीजें भी चुरा चुके हैं. फराह ने अपने भाई को बहुत संभाला और सही रास्ता दिखाया. साजिद ने जब अपनी जिम्मेदारी समझी तो बन गए बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर.

साजिद खान इन दिनों बिग बॉस में दिखाई दे रहे हैं (फोटो साभारः Instagram @colorstv)

जैकलीन फर्नांडिस से शादी होने वाली थी
साजिद का मन बचपन से ही फिल्मों में ही लगता था, यही शौक उन्हें दूरदर्शन तक ले गया. साजिद ने दूरदर्शन शो ‘मैं भी डिटेक्टिव’ से अपने करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद कई शो में काम किए और होस्ट भी किया. फिर फिल्मों को डायरेक्टर करना शुरू किया. सफलता ऐसी मिली कि पीछे मुड़कर नहीं देखा. कहते हैं फिल्मों की शूटिंग करते करते जैकलीन फर्नांडिस के साथ रिलेशनशिप में रहे. साजिद और जैकलीन के रिश्ते की खूब चर्चा हुई. ऐसी अफवाहें थी कि दोनों शादी करने वाले हैं लेकिन करीब दो साल के बाद ही इनका ब्रेकअप हो गया.

Sherlyn Chopra, Sajid Khan, साजिद खान, शर्लिन चोपड़ा

शर्लिन चोपड़ा ने हाल ही में साजिद खान के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी.

साजिद खान पर ‘मीटू’ के लगे आरोप
साजिद खान ने शानदार फिल्में बनाईं और अपने नाम का सिक्का बॉलीवुड में चमका दिया. इसी बीच एक बार फिर साजिद खान विवादों में घिर गए और यौन शोषण के आरोप लगे. मीटू कैंपेन के दौरान कई एक्ट्रेस और मॉडल्स ने साजिद पर आरोप लगाए. शर्लिन चोपड़ा, सिमरन सूरी, मंदना करीमी समेत जर्नलिस्ट करिश्मा उपाध्याय ने भी साजिद पर आरोप लगाए. इस कदर विवाद बढ़ा कि फिल्म ‘हाउसफुल 4’ से उन्हें हटा दिया गया.

साजिद खान लंबे समय तक गायब रहे अब टीवी शो ‘बिग बॉस 16’ में बतौर सीनियर नजर आ रहे हैं. साजिद अपनी लाइफ से जुड़ी कई बातें अक्सर शेयर करते हुए भावुक हो जाते हैं.

Tags: Bollywood Birthday, Farah khan, Sajid Khan

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *