Republic Day 2023 26 January Imd delhi NCR weather rain alert forcast republic day parade Mausam samachar| जानिए 26 जनवरी को दिल्ली और आसपास के शहरों में कैसा रहेगा मौसम ?

Image Source : फाइल
मौसम समाचार

नई दिल्ली: गणतंत्र दिवस पर दिल्ली और उससे आसपास के शहरों में बारिश हो सकती है। मौसम विभाग के अनुमानों के मुताबिक 25 और 26 जनवरी को दिल्ली और एनसीआर में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग की मानें तो पश्चिमी विक्षोभ के चलते दिल्ली और आसपास के शहरों में बारिश हो सकती है। इसका संकेत आज मंगलवार से ही मिलना शुरू हो गया गया है। आज भी दिल्ली-एनसीआर के आसमान पर दिनभर बादल छाए रहे। 

मौसम विभाग के मुताबिक 23 जनवरी को सक्रिय हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस की वजह से 25 और 26 जनवरी को पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की संभावना है। वहीं दिल्ली एनसीआर में बारिश हो सकती है। ऐसे में कर्तव्य पथ पर परेड देखने के लिए आनेवालों को परेशानी हो सकती है। अगर आप भी 26 जनवरी को कर्तव्य पथ पर परेड देखने की प्लानिंग कर रहे हैं तो अपने साथ रेन-कोट या छाता ले जाना न भूलें।

दिल्ली के सफदरजंग में मंगलवार को सुबह न्यूनतम तापमान 12.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो सामान्य से पांच डिग्री ऊपर और इस महीने में अब तक का सर्वाधिक न्यूनतम तापमान है। मौसम विभाग के मुताबिक मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। आईएमडी के आंकड़ों के मुताबिक, सोमवार को शहर में अधिकतम तापमान 25.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो पिछले चार साल में इस महीने में दर्ज सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान था।

मौसम विभाग ने आसमान में छाए बादलों को रात में ठंड में कमी के लिए जिम्मेदार ठहराया। उसने कहा कि बादल दिन में गर्मी को रोक लेते हैं, जिससे रात का तापमान सामान्य से ऊपर रहता है। हालांकि, वे सूर्य की रोशनी को धरती पर पहुंचने से भी रोकते हैं, जिससे दिन के तापमान में कमी आती है। आईएमडी के अनुसार, उत्तर पश्चिमी भारत को प्रभावित करने वाले एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ के असर से दिल्ली में मंगलवार से लेकर बृहस्पतिवार तक हल्की बारिश होने का अनुमान है।

ये भी पढ़ें:-

गुजरात के सूरत में हुई दिल्ली जैसी घटना, पहले कार ने बाइक सवार पति-पत्नी को मारी टक्कर, फिर 12 किमी तक घसीटा! एक की मौत


फिर टल गया दिल्ली मेयर चुनाव, AAP और BJP पार्षदों के बीच हुआ जोरदार हंगामा

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *