Ranchi Crime News: CCTV बैटरी चोरी मामले में 2 गिरफ्तार, मेंटेनेंस के नाम पर लगा रहे थे चूना

रिपोर्ट – ओम प्रकाश

रांची. झारखंड की राजधानी रांची में सर्विलांस सिस्टम के लिए लगे सीसीटीवी कैमरों पर चोरों की नजर है. हैरानी की बात यह है कि ये नजर सीसीटीवी कैमरों का रखरखाव करने वालों की ही है. दरअसल शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर सर्विलांस के लिए सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, ताकि असमाजिक तत्वों सहित अपराधियों और ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा सके. वहीं, अपराधी सीसीटीवी कैमरे की बैटरियों पर ही हाथ साफ करने में जुटे थे. पुलिस ने इस गिरोह का उद्भेदन किया गया है. मामले में दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है.

रांची के चौक चौराहों में सर्विलांस के लिए सीसीटीवी कैमरों का इंस्टॉलेशन किया गया है. इन सीसीटीवी कैमरे के लिए लगे बैटरी चोरी करने के मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने जब इस मामले का उद्भेदन किया तो सबके होश उड़ गए. दरअसल ये चोर कोई और नहीं बल्कि स्मार्ट सिटी की तरफ से जुड़े हुए वे कर्मी निकले, जिन पर इनके रखरखाव की जिम्मेदारी थी. बता दें कि चोरी की वारदात में जिन दो कर्मियों का नाम सामने आया उनमें आशीष कुमार और आकिब खान हैं. आशीष मेंटेनेंस कंपनी में इंजीनियर है, तो वहीं आकिब सुपरवाइजर है.

आपके शहर से (रांची)

चोरी की 18 बैटरी बरामद
सीसीटीवी कैमरे की बैटरी चोरी के मामले की शिकायत अरगोड़ा थाना में दर्ज कराई गई थी. इसके बाद मामले की जांच में इस कांड का खुलासा हुआ. बता दें कि चोरी की ये वारदात न सिर्फ अरगोड़ा थाना क्षेत्र बल्कि रांची के दूसरे थाना क्षेत्रों में भी हुई थी. बड़े ही आराम से मेंटेनेंस के नाम और ये दोनों शातिर सीसीटीवी की बैटरी पर हाथ साफ कर रहे थे. इन आरोपियों के पास से चोरी की 18 बैटरी भी बरमाद की गई हैं.

Tags: CCTV, Crime News, Ranchi news, Ranchi Police

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *