Ranchi Accident News: रूम हीटर से कमरे में लगी आग, एक युवक जिंदा जला, दूसरा गंभीर हालत में रिम्स में भर्ती

रिपोर्ट – ओम प्रकाश

रांची. ठंड में रूम हीटर लगाकर सोना दो दोस्तों को भारी पड़ गया. राजधानी में रूम हीटर की वजह से हुए हादसे में एक युवक की मौत हो गई. जबकि दूसरा जिंदगी और मौत के जूझ रहा है. घटना रांची के बरियातू थाना क्षेत्र स्थित कृष्णा अपार्टमेंट की है. जहां आउट हाउस में बीती रात आग लग गई. इस घटना में कमरे में मौजूद दो युवक बुरी तरह झुलस गए.

रात में दोस्त से मिलने आया था अमर

आपके शहर से (रांची)

आग लगने से कमरे में मौजूद एक युवक जिंदा जल गया. वहीं, दूसरा बुरी तरह से झुलस गया. जिसे आनन फानन में रिम्स में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया. मामले में मृतक की पहचान रांची के सोनाहातू के रहने वाले 19 वर्षीय दामोदर लोहरा के रूप में हुई है. वहीं घायल रातू इलाके का रहने वाला अमर तिग्गा है. मृतक नगर निगम में फॉगिंग का काम करता था. जानकारी के अनुसार मृतक दामोदर लोहरा अपने फूफरे भाई मनोज के साथ कृष्णा अपार्टमेंट के आउट हाउस में रहता था. गुरुवार की रात करीब 10:30 पर उसका दोस्त अमर तिग्गा मिलने आया था.

कमरे में भरा हुआ था धुआं

इसी दौरान आउट हाउस से अचानक चीखने और चिल्लाने की आवाज आने लगी. आवाज सुन स्थानीय लोग मौके पर पहुंचे तो देखा कि कमरे में धुआं भरा हुआ है. दामोदर का शव जमीन पर पड़ा था और गंभीर रूप से झुलसा अमर तड़प रहा था. स्थानीय लोगों ने मामले की जानकारी बरियातू पुलिस को दी. सूचना मिलते ही बरियातू पुलिस मौके पर पहुंची और जख्मी अमर को एंबुलेंस की मदद से इलाज के लिए रिम्स अस्पताल भिजवाया.

घटना की हो रही जांच

वहीं आउट हाउस में आग कैसे लगी. पुलिस इसकी भी जांच कर रही है. हालांकि कमरे में रूम हीटर देखा गया है. इसे भी आग का कारण माना जा रहा है. जांच के लिए मौके पर एफएसएल की टीम को भी बुलाया गया. मौके पर पहुंची एफएसएल की टीम ने कमरे से एविडेंस को कलेक्ट किया है. उसके फोरेंसिक जांच के लिए अपने साथ लैब ले गई. रिपोर्ट आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी. वहीं मृतक के पोरस्टमार्टम रिपोर्ट से भी स्थिति स्पष्ट होने की उम्मीद है.

Tags: Jharkhand news, Ranchi news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *