punjab congress former chief navjot singh sidhu will not be released from jail on republic day । आज कैद से ‘आजाद’ नहीं होंगे नवजोत सिंह सिद्धू, जेल में ही मनाएंगे गणतंत्र दिवस

Image Source : FILE PHOTO
नवजोत सिंह सिद्धू

चंडीगढ़: जेल में बंद कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के समर्थकों ने गुरुवार को पटियाला में पूर्व क्रिकेटर के स्वागत की तैयारियां की हैं। सिद्धू को अच्छे आचरण के कारण गणतंत्र दिवस के मौके पर रिहा किया जाना था, लेकिन अब उनकी रिहाई फिलहाल टल गई है। गणतंत्र दिवस पर समय से पहले सिद्धू की रिहाई को लेकर हालांकि पंजाब सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है।

रोडरेज केस में सजा काट रहे हैं सिद्धू


सिद्धू 1988 के ‘रोड रेज’ मामले में पटियाला के केंद्रीय कारागार में एक साल की जेल की सजा काट रहे हैं। ‘रोड रेज’ की इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। मीडिया के एक वर्ग में ऐसी अटकलें थीं कि सिद्धू उन 50 कैदियों में शामिल हो सकते हैं जिन्हें गणतंत्र दिवस पर विशेष छूट दी जा सकती है। सिद्धू की रिहाई पर राज्य सरकार की ओर से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि क्रिकेटर से नेता बने सिद्धू को गुरुवार को रिहा नहीं किया जाएगा।

sidhu poster

Image Source : INDIA TV

कांग्रेस के कई नेताओं ने सिद्धू के स्वागत में पोस्टर लगाए।

सिद्धू समर्थकों ने शेयर किया था रूट मैप

सिद्धू की टीम ने बुधवार शाम सिद्धू के आधिकारिक फेसबुक पेज पर कांग्रेस नेता के स्वागत के लिए रूट मैप पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि किन रास्तों से सिद्धू गुजरेंगे। सिद्धू के स्वागत में लुधियाना और राज्य के कुछ अन्य स्थानों पर भी पोस्टर लगे हैं। सिद्धू के मीडिया सलाहकार सुरिंदर डल्ला ने मंगलवार को ट्वीट किया था, “पंजाब, पंजाबी और पंजाबियत के रक्षक नवजोत सिंह सिद्धू जल्द आ रहे हैं।”

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *