Pm modi in mount abu avoids to give speech on loudspeaker after 10 pm नियम के पक्के PM मोदी! 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर बैन इसलिए नहीं दिया भाषण

Highlights

  • पीएम मोदी का दो दिन का गुजरात दौरा खत्म
  • माउंट आबू में जनसभा को करना था संबोधित
  • लाउडस्पीकर नियम के चलते नहीं दिया भाषण

माउंट आबू: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने दो दिन के गुजरात दौरे का अंत एक जरूरी संदेश के साथ किया। गुजरात और राजस्थान के बॉर्डर पर स्थित माउंट आबू में शुक्रवार को एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बगैर लाउडस्पीकर के ही एक संक्षिप्त भाषण दिया। बता दें कि माउंट आबू में लोगों की जबरदस्त भीड़ जुटी थी। दूर-दराज के इलाकों के लोग भी प्रधानमंत्री का भाषण सुनने के लिए पहुंचे थे लेकिन पीएम मोदी ने कोई स्पीच नहीं दी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पेश की मिसाल

पीएम मोदी ने माउंट आबू में लोगों को नियम में बंधे होने के चलते संबोधित नहीं किया। दरअसल, प्रधानमंत्री वहां रात के 10 बजे के बाद पहुंचे थे और नियम के मुताबिक रात 10 बजे के बाद लाउडस्पीकर का इस्तेमाल प्रतिबंधित है। इसीलिए पीएम मोदी ने एक संक्षिप्त संबोधन में कहा कि रात के 10 बज गए और मेरी अंतरात्मा कहती है कि नियम का उल्लंघन न करूं। इसके बाद कोई भाषण दिए बगैर उन्होंने झुककर लोगों को प्रणाम किया। हालांकि पीएम इसके बाद लोगों के पास गए और उनसे मुलाकात की।

Image Source : INDIA TV

माउंट आबू की जनता को झुककर प्रणाम करते पीएम मोदी।

प्रधानमंत्री मोदी ने अंबाजी मंदिर में की प्रार्थना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के बनासकांठा जिले में शुक्रवार को प्रसिद्ध अंबाजी मंदिर में पूजा की। शहर में एक रैली को संबोधित करने के बाद वह मंदिर गए। उन्होंने निकटवर्ती गब्बर तीर्थ में ‘महा आरती’ में भी हिस्सा लिया। प्रधानमंत्री के साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सी आर पाटिल भी मौजूद थे। प्रधानमंत्री ने इस दौरान लेजर शो भी देखा जिसके तहत गब्बर पहाड़ी पर देवी की प्रतिमा भी बनाई गई। मंदिर जाने से पहले प्रधानमंत्री ने अंबाजी में 72,000 करोड़ रुपये से अधिक की विभिन्न परियोजनाओं की आधारशिला रखी और कई परियोजनाओं को जनता को समर्पित किया।

वंदे भारत ट्रेन और अहमदाबाद मेट्रो की सौगात
मालूम हो कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का आखिरी दिन था। पीएम ने गुजरात के लोगों से कहा कि वो देश को इन्फ्रास्ट्रक्चर के मामले में दुनिया का सिरमौर बनाना चाहते हैं। शहरों को वर्ल्ड क्लास बनाना चाहते हैं और उसी दिशा में काम कर रहे हैं। पीएम ने आज गांधीनगर और मुंबई के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के नए और उन्नत संस्करण को भी हरी झंडी दिखायी और इसके बाद ट्रेन में सवार होकर उन्होंने गांधीनगर से अहमदाबाद के कालूपुर स्टेशन तक यात्रा भी की। वहीं इससे पहले मोदी ने अहमदाबाद में थलतेज और वस्त्राल के बीच अहमदाबाद मेट्रो रेल परियोजना के पहले चरण का उद्घाटन किया और इसमें सफर भी किया। 

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *