PKL 9: दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को अंत तक चले राेमांचक मुकाबले में हराया, सुरेंदर गिल भी नहीं दिला सके जीत

हाइलाइट्स

प्रो कबड्डी लीग का 15वां मैच एक-एक अंक के लिए संघर्ष का मुकाबला साबित हुआ
डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 44-42 से हरा दिया
बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 42-33 से हरा दिया. यह बंगाल की लगातार दूसरी जीत है

नई दिल्ली. प्रो कबड्डी लीग का 15वां मैच एक-एक अंक के लिए संघर्ष का मुकाबला साबित हुआ. डिफेंडिंग चैंपियन दबंग दिल्ली ने यूपी योद्धा को 44-42 से हरा दिया. दिल्ली पहले हाफ में ही 10 प्वाइंट से पिछड़ गई थी, लेकिन बाद में जबरदस्त पलटवार करते हुए मैच अपने नाम कर लिया. इससे पहले हुए एक अन्य मैच में बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 42-33 से हरा दिया. यह बंगाल की लगातार दूसरी जीत, वहीं सीजन में बेंगलुरु की पहली हार है.

पहले हाफ में यूपी के रेडर ने धुंआधार शुरुआत की और दिल्ली को पहले हाफ में ही दो बार ऑल आउट कर दिया. यूपी की बढ़त 10 प्वाइंट की थी, लेकिन दिल्ली के लिए मनजीत ने हाफ के आखिरी रेड में चार प्वाइंट लेकर बढ़त को 6 प्वाइंट कर दी. सुरेंदर गिल ने पहले हाफ में ही अपना सुपर 10 पूरा कर लिया था और यूपी को मजबूत स्थिति में ले गए. इसी दौरान दिल्ली नवीन कुमार ने भी जबरदस्त रेड मारी और 7 प्वाइंट्स हासिल किए थे.

दूसरे हाफ के पहले दो मिनट में ही यूपी ऑल आउट होने वाली थी, लेकिन सुरेंदर गिल ने सुपर रेड लगाकर टीम को ऑल आउट होने से बचाया. एक मिनट बाद ही उन्हें फिर से यही जिम्मेदारी मिली, लेकिन वह आउट हुए और यूपी ऑल आउट हो गई. इसके बाद भी यूपी 7 प्वाइंट से आगे थी. दिल्ली के रेडर्स ने फिर से जोर लगाया और अगले पांच मिनट में यूपी को दोबारा ऑल आउट कर दिया और मैच में पहली बार बढ़त बना ली. अंतिम एक मिनट में स्कोर 42-42 से बराबरी पर था. दिल्ली ने आखिरी मिनट में खुद को संभालते हुए दो प्वाइंट लिए और मैच जीत लिया.

Pro Kabaddi League: स्टीलर्स और थलाइवाज के बीच राेमांचक संघर्ष, हरियाणा की लगातार दूसरी जीत

बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरू बुल्स को एकतरफा मुकाबले में हरा दिया. (PKL Twitter Page)

बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 42-33 से पीटा 

एक अन्य मैच में बंगाल वॉरियर्स ने बेंगलुरु बुल्स को 42-33 के बड़े अंतर से हरा दिया, मनिंदर सिंह ने लगातार दूसरा सुपर 10 लगाया. यह बंगाल की लगातार दूसरी जीत है. वहीं बेंगलुरु की सीजन की यह पहली हार है. मुकाबले की शुरुआत में बुल्स ने बढ़त बनाई थी, लेकिन फिर बंगाल ने शानदार वापसी करते हुए मैच अपने नाम कर लिया. बंगाल के लिए कप्तान मनिंदर सिंह ने शानदार प्रदर्शन किया.

पहले हाफ में 10 मिनट तक खेल धीमा रहा और बेंगलुरु ने अपनी स्थिति मजबूत कर रखी थी. 13वें मिनट में बंगाल ऑल आउट होने के करीब थी, लेकिन आखिरी खिलाड़ी मनोज गौड़ा ने सुपर रेड करके बंगाल को ऑल आउट होने से बचाया. इसके बाद 16वें मिनट में बंगाल आखिरकार ऑल आउट हुई और बेंगलुरु ने 14-9 से बढ़त बना ली. ऑल आउट होने के बाद मनिंदर ने आखिरी तीन मिनट में चार प्वाइंट लेकर बंगाल को 15-14 से आगे कर दिया. अमन ने पहले हाफ में बेंगलुरु के लिए चार टैकल प्वाइंट लिए जिसमें से तीन बार उन्होंने मनिंदर को आउट किया था.

बेंगलुरू दो बार हुई ऑल आउट
दूसरे हाफ के तीसरे मिनट में बेंगलुरु ऑल आउट हुई और बंगाल 20-17 से आगे हो गई थी. इसके बाद बंगाल की बढ़त बनी रही. हाफ के 8वें मिनट में उन्होंने बेंगलुरु को फिर से ऑल आउट किया.  अब बंगाल 30-19 से आगे हो चुकी थी. गिरीश एर्नाक ने सीजन का दूसरा सुपर टैकल पूरा किया और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए. मनिंदर ने 11 और श्रीकांत जाधव ने छह रेड प्वाइंट्स लिए. बेंगलुरु की ओर से विकास कंडोला ने सात और भरत ने आठ रेड प्वाइंट्स लिए थे.

Tags: Bengal Warriors, Bengaluru Bulls, Dabang Delhi, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi League News, Up yoddha

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *