PKL 9: जयपुर ने तेलुगू टाइटंस को बड़े अंतर से पीटा, पुनेरी पलटन ने आखिरी रेड में पलटा मैच

हाइलाइट्स

जयपुर पिंक पैंथर्स ने बंगाल वॉरियर्स को 39-24 के बड़े अंतर से हरा दिया
जयपुर की चौथी जीत, वहीं बंगाल को लगातार तीन जीत के बाद पहली हार मिली है
एक अन्य मुकाबले में आखिरी रेड में पुनेरी पलटन ने तेलुगू टाइटंस को हरा दिया

बेंगलुरू. अर्जुन देसवाल और वी अजीत के शानदार खेल के दम पर मंगलवार को जयपुर पिंक पैंथर्स ने प्रो कबड्डी लीग (PKL9) के मैच में बंगाल वॉरियर्स को 39-24 के बड़े अंतर से हरा दिया. यह इस सीजन जयपुर की लगातार चौथी जीत है, वहीं बंगाल को लगातार तीन जीत के बाद पहली हार मिली है. अर्जुन ने एक बार फिर सुपर टेन (10 या अधिक अंक) बनाया, जिससे जयपुर की यह पांच मैचों में चौथी जीत है. एक अन्य मुकाबले में आखिरी रेड में पुनेरी पलटन ने तेलुगू टाइटंस को हरा दिया. पलटन की यह लगातार दूसरी जीत है और टीम इसके साथ ही वह फार्म में लौट आए हैं.

मैच के पहले 10 मिनट तक मुकाबला बराबरी पर चल रहा था और दोनों टीमों के बीच कोई भी अंतर दिखाई नहीं दे रहा था. जब ऐसा लग रहा था कि फैंस को दो बेहतरीन फॉर्म में चल रही टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है, तभी जयपुर ने धीरे-धीरे मैच पर पकड़ मजबूत करना शुरू कर दिया. 14वें मिनट में बंगाल को ऑल आउट करते हुए जयपुर ने मैच में 6 प्वाइंट की बढ़त ले ली. ऑल आउट होने के बाद बंगाल वापसी नहीं कर पाई और पहला हाफ समाप्त होने तक जयपुर के पास 8 प्वाइंट की बढ़त हो चुकी थी.

बंगाल के कप्तान मनिंदर सिंह बुरी तरह फ्लॉप हुए और पहले हाफ में 8 रेड करने के बावजूद केवल एक ही प्वाइंट ले पाए. जयपुर के लिए अर्जुन देशवाल ने शानदार प्रदर्शन किया.

PKL 9: दिल्ली ने हरियाणा स्टीलर्स को राेमांचक मैच में किया चारों खाने चित, पांचवीं जीत से प्वाइंट टेबल में टॉप पर कायम

पुनेरी पलटन ने तेलुगू टाइटंस को रोमांचक मुकाबले में 26-25 से हरा दिया. (Photo- PKL 9 Twitter Page)

पुनेरी पलटन ने पलटा मैच, दर्ज की दूसरी जीत
आखिरी रेड तक चले रोमांच में पलटन ने टाइटंस की गलतियों का फायदा उठाया और लगातार दूसरी जीत दर्ज की. टाइटंस की सीजन में चौथी हार है. पलटन का खेल मुकाबले में बहुत अच्छा नहीं था और उन्हें यह जीत टाइटंस द्वारा की गई अनावश्यक गलतियों के कारण ही मिली है.

पुनेरी पलटन के लिए समस्या यह थी कि असलम इनामदार नहीं चल रहे थे. टाइटंस ने सिद्धार्थ देसाई को स्टार्टिंग सेवन में जगह नहीं दी थी. मोनू गोयत चार रेड करने के बाद भी खाता नहीं खोल पाए. हाफ टाइम तक पलटन ने 11-9 से बढ़त ले ली. दूसरे हाफ में पलटन के खेल में और भी सुधार देखने को मिला और उन्होंने तीसरे मिनट में टाइटंस को ऑल आउट करके मैच में पांच प्वाइंट्स की बढ़त ले ली थी. ऑल आउट होने के बाद सिद्धार्थ ने दो प्वाइंट की रेड करते हुए अपनी टीम के लिए अंतर को कम किया.

15वें मिनट में विनय ने सुपर रेड लगाई और टाइटंस ने स्कोर बराबर कर लिया था. आखिरी रेड तक स्कोर बराबर था और पलटन के लिए यह डू ऑर डाई वाली रेड थी. मोनू गोयत ने इसमें गलती की और असलम को एक रेड प्वाइंट मिल गया और इसके साथ ही मैच में जीत भी मिल गई.

Tags: Jaipur Pink Panthers, Pro Kabaddi League, Pro Kabaddi League News, Pro Kabaddi News, Puneri paltan, Sports news, Telugu titans

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *