Pathaan Film: रामनगरी अयोध्या में कैसी चली शाहरुख खान की फिल्म ‘पठान’?

रिपोर्ट- सर्वेश श्रीवास्तव

अयोध्या: बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान की मच अवेटेड फिल्म पठान बुधवार को सिनेमा हॉल में हो गई है. कई जगह पर सिनेमा हॉल में टिकट भी फुल थे तो कई जगह पर लोगों में पठान मूवी को लेकर उत्साह देखने को मिला है. लेकिन अगर धर्म नगरी अयोध्या की बात की जाए तो एक तरफ साधु संत नाराजगी जाहिर कर रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ युवा इसकी तारीफ कर रहे हैं.

दरअसल, रामनगरी में पठान मूवी पैराडाइज डीडी प्लेक्स में लगी है. पैराडाइज डीडी प्लेक्स के मैनेजर रवि गुप्ता बताते हैं कि हमारे यहां दो स्क्रीन हैं. ऑडी वन में 126 सीट है और ऑडी टू में164 सीट है. जिसमें आगामी 2 दिनों के लिए पठान मूवी को लेकर सारी सीटें फुल हो चुकी हैं.

आपके शहर से (लखनऊ)

उत्तर प्रदेश

उत्तर प्रदेश

संत समाज कर रहा विरोध

हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास ने कहा कि सेंसर बोर्ड ने मुझको आश्वासन दिया था कि इस पिक्चर में रंग पर जो आपको आपत्ति है उस दृश्य को हम काट देंगे, हमने तो देखा नहीं लेकिन मुझको विश्वास है यह कटा हुआ मिलेगा. इतना ही नहीं राजू दास ने सनातन धर्म के लोगों से अपील करते हुए कहा कि कहीं पर भी पठान मूवी लगे उसको देखना मत. क्योंकि उसी पैसे से यह लोग धर्मांतरण और लव जिहाद और आतंक को बढ़ावा देने का काम करते हैं और सनातन संस्कृति पर कुठाराघात करते हैं.

वहीं तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगद्गुरु परमहंस आचार्य ने कहा कि सनातन धर्म का विरोध किसी फिल्म या वेब सीरीज में दिखाया गया तो उसके परिणाम गंभीर होंगे. सेंसर बोर्ड ने पठान फिल्म को लेकर संज्ञान लिया था इस वजह से हम लोग चुप हुए थे. गरबा सीन उसमें से ना निकली होगी तो इसको लेकर सुनामी आएगी कोई संभाल नहीं पाएगा.

जानिए क्या बोले दर्शक?

वहीं पठान मूवी देखने वाले दर्शक राहुल पटेल बताते हैं कि किसी हॉलीवड मूवी से ये कम नहीं है. जो लोग भी पठान फिल्म का विरोध कर रहे हैं उनका अपना मत है. लेकिन पठान मूवी एक देशभक्ति फिल्म है और लोगों को देखना चाहिए. राहुल कहते हैं कि एक डेमोक्रेसी देश में हम लोग रह रहे हैं. किसी धर्म के अधीन नहीं है. इसका मतलब यह नहीं हुआ कि हम अपने देश का विरोध करेंगे.

Tags: Actor Shahrukh Khan, Pathan film

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *