Pathaan Box Office Collection Day 1: Shah Rukh Khan’s comeback became Bollywood’s good luck, strong opening | Pathaan Box Office Collection Day 1: शाहरुख के कमबैक के साथ लौटा बॉलीवुड का गुडलक

Image Source : INDIA TV
Pathaan Box Office Collection Day 1

Pathaan Box Office Collection Day 1: शाहरुख खान की चार साल बाद पर्दे पर वापसी को दर्शकों और रिव्यूअर्स से समान रूप से प्रतिक्रिया मिली। ऐसा लगता है कि ‘पठान’ सभी की उम्मीदों पर खरी उतर रही है, क्योंकि इसने अपने पहले दिन 50 करोड़ रुपये का आंकड़ा पार कर लिया है। ट्रेड रिपोर्टों के अनुसार, सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित फिल्म ने ‘केजीएफ 2’ हिंदी (2022) और ‘वॉर’ (2019) के पहले दिन के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है, दोनों फिल्मों ने क्रमश: अपनी रिलीज पर 52 करोड़ रुपये (नेट) और 50 करोड़ रुपये (नेट) की ओपनिंग की थी।

दीपिका पादुकोण, जॉन अब्राहम, डिंपल कपाड़िया और आशुतोष राणा अभिनीत, यह फिल्म वाईआरएफ के स्पाई यूनिवर्स का एक हिस्सा है। ट्रेड एनालिस्ट रमेश बाला ने ट्वीट किया कि ‘पठान’ ने भारत में पहले दिन 54 करोड़ रुपये कमाए। उनके ट्वीट में लिखा था, “#पठान डे 1 इंडिया, 54 करोड़ रुपए की नेट ओपनिंग..एक नया ऑल-टाइम रिकॉर्ड.. शुरुआती अनुमान (एसआईसी)।”

पठान बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

‘पठान’ पहले से ही किसी हिंदी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज है, जिसमें दुनिया भर में 8000 स्क्रीन पहले से ही फिल्म चल रही है। फैंस की डिमांड को देखते हुए रिलीज के दिन मेकर्स ने 300 शो बढ़ा दिए हैं। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार, “पठान ने बॉक्स ऑफिस पर एक अभूतपूर्व ओपनिंग दर्ज की है क्योंकि शुरुआती अनुमानों के अनुसार इसके हिंदी संस्करण में 50-51 करोड़ का कलेक्शन हुआ है। फिल्म ने वर्किंग डे रिलीज रिकॉर्ड को कई गुना बढ़ा दिया है। ‘बाहुबली – द कन्क्लूजन’ (हिंदी) ‘पठान’ से पहले सबसे बड़ी नॉन हॉलीडे ओपनर थी।”

आज बढ़ सकती है कमाई 

वहीं ट्रेड पंडितों के अनुसार बुधवार की रिलीज ने हिंदी बेल्ट गुजरात / सौराष्ट्र, सीपी बरार, सीआई और राजस्थान में कुछ क्षेत्रों में फिल्म को पीछे कर दिया है। साथ ही 26 जनवरी को संग्रह में अच्छी छलांग दिखने की उम्मीद है। बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार फिल्म ने यूपी और बिहार के अन्य हिंदी बेल्टों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। हालांकि यहां भी पारंपरिक शुक्रवार को रिलीज या राष्ट्रीय अवकाश बेहतर परिणाम देगा।

Raveena Tandon, नाटू नाटू संगीतकार एमएम कीरावनी, जाकिर हुसैन हुए पद्म पुरस्कार से सम्मानित, पीएम मोदी ने दी बधाई

‘पठान’ ओवरसीज बॉक्स ऑफिस रिपोर्ट

‘पठान’ पहले ही किसी हिंदी फिल्म के लिए अब तक की सबसे बड़ी रिलीज का रिकॉर्ड बना चुकी है और इससे फिल्म को फायदा हुआ है। फिल्म ने पहले दिन लगभग $600K के आंकड़े के करीब आकर ऑस्ट्रेलिया में एक ऐतिहासिक व्यवसाय दर्ज किया है। गल्फ मार्केट ने भी शुरुआती रुझान शानदार दिखाया है। BOI ने कहा, “इंतजार खाड़ी के नंबरों के लिए है और अगर वह पूर्व-महामारी की कमाई में वापस चला जाता है, तो फिल्म ‘दंगल’ और ‘पद्मावत’ पसंद करने वालों का दिल जीत सकती है और उन्हें पछाड़ सकती है और विदेशों में अब तक की सबसे बड़ी फिल्म बन सकती है।”

Republic Day 2023 पर जरूर देखें ये देशभक्ति से भरपूर वेब सीरीज, ‘द फैमिली मैन’ से लेकर ‘रॉकेट बॉयज’ तक ये है पूरी लिस्ट 

Latest Bollywood News



Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *