News18 इंडिया सबसे आगे; दर्शक संख्या में सोनी, जी टीवी और स्टार प्लस जैसे मनोरंजन चैनल भी पिछड़े

हाइलाइट्स

News18 इंडिया की पहुंच 8.7 करोड़ दर्शकों तक रही. वहीं स्टार प्लस को 7.6 करोड़ दर्शक मिले.
यह पहली बार हुआ है जब एक न्यूज चैनल ने मनोरंजन चैनलों की बादशाहत को सीधे चुनौती दी है.

लोकप्रियता के मामले में News18 इंडिया का कोई मुकाबला नहीं है. इस बात का अंदाजा आप इसी से लगा सकते हैं कि केवल न्यूज ही नहीं, अब तो तमाम मनोरंजन चैनल भी दर्शक संख्या के मामले में News18 इंडिया से काफी पीछे हैं. कुछ समय पहले तक, विशेष मौकों को छोड़ दिया जाए तो मनोरंजन चैनल अपनी पहुंच और दर्शक संख्या, दोनों मामले में न्यूज चैनलों से काफी आगे रहते थे.

टेलीविजन दर्शकों को गिनने की कवायद जब से चल रही है, तब से यह पहली बार हुआ है जब एक न्यूज चैनल ने मनोरंजन चैनलों की बादशाहत को सीधे चुनौती दी है.

बार्क की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक News18 इंडिया ने मनोरंजन चैनलों जैसे स्टार प्लस, सोनी और जी टीवी को पछाड़ दिया है. News18 इंडिया की पहुंच 8.7 करोड़ दर्शकों तक रही. वहीं स्टार प्लस को 7.6 करोड़ दर्शक मिले, जबकि सोनी और जी टीवी को क्रमशः 6.56 करोड़ और 6.52 करोड़ दर्शक मिले.

दर्शकों के इस डेटा पर प्रतिक्रिया देते हुए नेटवर्क 18 समूह में हिंदी न्यूज के सीईओ करण अभिषेक ने कहा, ‘News18 इंडिया की पहुंच सभी प्रमुख मनोरंजन चैनलों से बेहतर रही है. हमारी पहुंच और दर्शक संख्या से पता चलता है कि किस तरह दर्शक हमारे ऊपर भरोसा करते हैं. विज्ञापनदाताओं के लिए यह एक बेहतरीन मौका है कि वे न्यूज चैनल को अपना पसंदीदा प्लेटफॉर्म चुनें और अपने ब्रांड को ज्यादा प्रभावी तरीके से दर्शकों के बीच ले जाएं.’

Tags: BARC, News18 India

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *