Mulayam Singh Yadav Dhartiputra Funeral today in Saifai many big leaders including Rahul Gandhi will be involved Samajwadi Party Akhilesh ‘धरतीपुत्र’ मुलायम आज हो जाएंगे पंचतत्व में विलीन

Image Source : INDIA TV
Mulayam Singh Yadav

Highlights

  • कल सोमवार को हुआ था ‘नेताजी’ का निधन
  • यूपी सरकार ने घोषित किया है 3 दिन राजकीय शोक
  • राजकीय सम्मान के साथ दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके गांव सैफई में दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार होगा। इससे पहले कल से ही उनके गांव स्थित आवास पर नेताओं, कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों का जमवाड़ा लगा हुआ है। कहा जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया जाएगा। इसके लिए कन्नौज से चंदन की लकड़ी, गुलाब के फूल लेकर सपा कार्यकर्ता सैफई पहुंचे हैं।

राहुल गांधी भी आज पहुचेंगे सैफई 

भारत जोड़ो यात्रा कर रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मुलायम सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने क लिए सैफई पहुचेंगे। उनके साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। इसके साथ ही झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन मंगलवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के अंतिम दर्शन करने के लिए मंगलवार को उत्तर प्रदेश के सैफई जाएंगे।

सैफई में बनाए गए हेलीपैड और वाटरप्रूफ पंडाल

देश के रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए देशभर से तमाम दिग्गज आज सैफई पहुंच रहे हैं। जिसके लिए सैफई में ही कई हेलीपैड और वाटर प्रूफ पंडाल बनाए गए हैं। इसके अलावा, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, “आदरणीय नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर कल सुबह 10 बजे सैफ़ई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। तत्पश्चात दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार होगा।”

इटावा में बंद रहेंगे बाजार 

जिले के व्यापारिक संगठनों ने अपने नेता के सम्मान में 11 अक्टूबर को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। इटावा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान मंगलवार को बंद रखने का निर्णय स्वेच्छा से लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *