Mirzapur:’मधुशाला’ में घुसी नीलगाय तो मची अफरातफरी, पकड़ने में वनकर्मियों के छूट गए पसीने – Nilgai Entered In Desi Wine Shop Madhushala In Mirzapur Forest Workers Caught By Hard Work

देसी शराब की दुकान के बाहर जुटी भीड़
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

यूपी के मिर्जापुर शहर स्थित भटवापोखरी में शनिवार दोपहर नीलगाय के कारण अफरातफरी मच गई। उसे पकड़ने में वनकर्मियों के पसीने छूट गए। कहीं से भटक कर नीलगाय देसी शराब की दुकान मधुशाला में घुस गई। इससे दुकान में मौजूद लोगों में दहशत फैल गई। छोटी सी जगह में नीलगाय उछल-कूद करने लगी। इधर, शराब की दुकान में नीलगाय की खबर लगते ही मौके पर भारी भीड़ जुट गई।

भीड़ के कारण सड़क पर दोनों तरफ से जाम लग गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने दुकान के बाहर जाल लगाया। दुकान के बाहर भीड़ को देख नीलगाय और घबरा गई। वह इधर-उधर छलांग मारकर किसी तरह से गलियारे में घुस गई। घंटों चले अभियान के बाद किसी तरह से वन विभाग की टीम ने नीलगाय को कब्जे में लिया।

चारों पैर में रस्सी बांधकर स्थानीय लोगों की मदद से उसे मालवाहक टैंपों में लादकर वन विभाग रेंज कार्यालय ले जाया गया। डीएफओ अरविंद राज मिश्र ने बताया कि नीलगाय गंगा की तराई अथवा गांव के रास्ते भटकर आ गई। उसे जंगल में छोड़ दिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *