Mirzapur:दसवीं की छात्रा ने फांसी लगाकर दी जान, सुबह पिता और भाई को खाना बनाकर दिया फिर कमरे में गई और.. – Class 10th Student Hanged Herself To Death Dead Body Found Hanging On The Fan In The Room Inside The House

दसवीं की छात्रा ने लगाई फांसी
– फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

मिर्जापुर में रेणुसागर परियोजना के आवासीय परिसर में रह रही एक किशोरी ने संदिग्ध हालत में फांसी लगाकर जान दे दी। लड़की का शव कमरे में पंखे के सहारे फंदे पर लटकता मिला। किशोरी हाईस्कूल की छात्रा थी। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका है। मिर्जापुर निवासी राजेंद्र यादव रेणुसागर परियोजना के ऑपरेशन विभाग में कार्यरत हैं। उनका परिवार परियोजना के आवासीय परिसर में रहता है। परिवार में पत्नी, दो बेटी और बेटा हैं। उनकी पत्नी इन दिनों गांव गई हुई हैं। छोटी बेटी रिया (17) आदित्य बिड़ला इंटर कॉलेज रेणुसागर में हाईस्कूल की छात्रा है। मंगलवार की सुबह रिया ने पिता और अनपरा डी में कार्यरत बड़े भाई को खाना बनाकर दिया। इसके बाद दोनों ड्यूटी पर चले गए। बड़ी बहन आवास के पिछले हिस्से में बने कमरे में सोने चली गई। सुबह करीब साढ़े सात बजे दूध वाला आया और रिया का नाम लेकर आवाज लगाने लगा।

काफी देर बाद भी दरवाजा नहीं खुला तो पड़ोसी भी पहुंच गए और दरवाजा पीटने लगे। खिड़की खोलकर देखा तो रिया पंखे में फंदा लगाकर झूल रही थी। रिया ने कमरे के दोनों दरवाजे अंदर से बंद कर लिए थे। शोर होने पर बड़ी बहन अंदर दरवाजा धकेल कर आई तो स्थिति देख दंग रह गई। सूचना पाकर रिया के पिता और भाई भी घर पहुंच गए। रेणुसागर चौकी प्रभारी चंद्रभान सिंह ने बताया कि शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुद्धी सीएचसी भेज दिया गया है। किशोरी ने किन परिस्थितियों में ऐसा कदम उठाया, अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। घटना की छानबीन की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *