Meerut News Live:तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ी, शाहिद मंजूर के लखनऊ में इमारत में दो फ्लैट, बेटा हिरासत में – Meerut News Live: Shahid Manzoor Has Two Flats In The Building In Lucknow, Temperature Dropped By Rain

01:25 PM, 25-Jan-2023

डेरा संस्थापक के जन्मदिन कार्यक्रम में पहुच रहे अनुयाई

राम रहीम के आश्रम में जाते लोग
– फोटो : अमर उजाला

बागपत के बिनौली में डेरा सच्चा सौदा आश्रम बरनावा के संस्थापक शाह सतनाम सिंह महाराज का बुधवार को जन्मदिन मनाया जा रहा है। इस कर्यक्रम के लिए आश्रम में अनुयाइयों की लगातार भीड़ पहुच रही है। 

दुष्कर्म व हत्या के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहा डेरा प्रमुख बरनावा आश्रम में तीसरी बार 40 दिन का पैरोल लेकर आया है। उसके साथ मुंहबोली बोली बेटी हनीप्रीत व परिवार के सदस्य भी आये। डेरा प्रमुख को वर्ष 2017 में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी। वह तभी से रोहतक की सुनारिया जेल में बंद था।

इन पांच सालों में उसने शाह सतनाम सिंह महाराज का जन्मदिन नही बनाया, इसके लिए ही वह बरनावा आश्रम में पैरोल पर आया इस दिन सिरसा के आश्रम में बड़े कार्यक्रम का आयोजन होता था लेकिन डेरा प्रमुख के बरनावा में होने पर यह आयोजन बरनावा में किया जा रहा है। ताकि वह साध संगत के साथ उनका जन्मदिन धूमधाम से बनाएं। कार्यक्रम लिए आश्रम बरनावा में अनुयाइयों की भीड़ पहुच रही है ओर सेवादार उनके गेट पर मोबाईल जमा कर उन्हें अंदर प्रवेश कर रहे है। पुलिस भी चुपचाप बैठी यह नजारा देख रही है।

11:38 AM, 25-Jan-2023

कार में विदेशी पिस्टल रखकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा

फॉर्च्यूनर गाड़ी बेचकर पैसा हड़पने का अपराधियों का नया तरीका देखने को मिला है। एक गिरोह के सदस्य डैसबोर्ड में विदेशी पिस्टल रखकर कार बेच देते हैं और खुद क्राइम ब्रांच वाले बनकर गाड़ी को पकड़ लेते हैं। फिर जेल भेजने का डर दिखाकर तीन से चार लाख रुपये लेकर समझौता कर लेते हैं।

मंगलवार को एसटीएफ ने ऐसे गिरोह का खुलासा किया। एसटीएफ ने फॉर्च्यूनर और विदेशी पिस्टल बरामद कर ली, लेकिन आरोपी साथियों के साथ फरार हो गया। अब एसटीएफ और पुलिस आरोपियों की तलाश में किठौर में दबिश दे रही है। 

11:06 AM, 25-Jan-2023

लखनऊ में इमारत गिरने के मामले में बेटा हिरासत में

लखनऊ के हजरतगंज में जो पांच मंजिला इमारत गिरी है, वह बिल्डिंग तो फहद यजदानी बिल्डर ने बनाई थी, मगर यह जमीन पूर्व कैबिनेट मंत्री और फिलहाल किठौर से सपा विधायक शाहिद मंजूर की हिस्सेदारी है। जमीन इनके भतीजे तारिक के नाम है। इसमें दो फ्लैट शाहिद मंजूर को भी मिले हैं। हालांकि उनके परिवार का कोई सदस्य हादसे के वक्त वहां नहीं था।

इस मामले में मेरठ एसओजी मंगलवार देर रात तक शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश को हिरासत में ले लिया। देर रात उन्हें लेकर पुलिस लखनऊ रवाना हो गई। नवाजिश ने बताया कि 17 साल पहले इस जमीन पर यजदानी बिल्डर से करार हुआ था। इस पर बिल्डिंग बिल्डर ने बनाई थी, जिसमें से दो फ्लैट उनको भी दिए थे। एक फ्लैट में उनके पिता और एक में उनकी बहन भी रही हैं। जब सरकारी आवास मिल गया तो दोनों वहां से चले गए। नौ माह से वहां कोई नहीं रह रहा है। इस दौरान एसओजी कार्यालय पर नवाजिश के समर्थक भी मौजूद रहे।

10:54 AM, 25-Jan-2023

Meerut News Live: तापमान गिरने से ठिठुरन बढ़ी, शाहिद मंजूर के लखनऊ में इमारत में दो फ्लैट, बेटा हिरासत में

पहाड़ी क्षेत्रों में बने मजबूत पश्चिमी विक्षोभ के चलते वेस्ट यूपी में कुछ स्थानों पर बूंदाबांदी और तेज हवा के साथ मौसम बदल गया। जिस कारण से दिन के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। 24 घंटे पहले 25 डिग्री के पास पहुंचा तापमान मंगलवार को फिर से 20 डिग्री से नीचे आ गया है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार आज भी दिन के तापमान में गिरावट होगी, हल्की बूंदाबांदी हो सकती है।

पश्चिमी विक्षोभ के चलते वेस्ट यूपी में मौसम बदला हुआ है। अभी 2 से 3 दिन तक मौसम ऐसे ही रहेगा। कुछ स्थानों पर ओलावृष्टि के आसार हैं। बारिश के साथ फसलों को मिलेगा गेहूं के लिए लाभकारी होगी।

बारिश के चलते एयर क्वालिटी इंडेक्स में भी गिरावट आ गई है। साफ हवा बारिश के बीच दो-तीन दिन तक प्रदूषण से राहत रहेगी ।

सहारनपुर के खानपुर में मृतक बालक का अंतिम संस्कार से इनकार

सहारनपुर जनपद के गांव खानपुर में मृतक बालक लक्ष्य के परिजनों ने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया। परिजन घटना का खुलासा कर बालक के हत्यारों की शीघ्र गिरफ्तारी की मांग पर अड़े हुए थे। इसके बाद उच्चाधिकारियों के निर्देश पर रामपुर मनिहारान थानाध्यक्ष विनय कुमार और गंगोह कोतवाली प्रभारी जसवीर सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे उन्होंने परिजनों को घटना के जल्द खुलासे का आश्वासन दिया। काफी देर बाद समझाने बुझाने पर परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *