Meerut News Live:कमिश्नरी कार्यालय में धरने पर बैठे सपा विधायक अतुल प्रधान, युवक ने दी पलायन की चेतावनी – Meerut News Live: Attack On Police Team, Read Meerut And West Up Latest News Hindi

02:46 PM, 23-Jan-2023

हस्तिनापुर में भद्रकाली मंदिर पर उमड़ा आस्था का सैलाब

भद्रकाली मंदिर पर उमड़ा आस्था का सैलाब
– फोटो : अमर उजाला

हस्तिनापुर में आस्था के चलते भद्रकाली मंदिर पर माघ महीने के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा। लाखों की संख्या में आए श्रद्धालुओं ने दूध-दही के व्यंजनों से माता को प्रसाद चढ़ाया और धर्म लाभ अर्जित किया।

इस अवसर पर व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए पुलिस के पसीने छूट गए। वहीं माता के दर्शन करने के लिए लाइन में लगे श्रद्धालु भारी भीड़ और विषम परिस्थितियों से होकर गुजरे। इस बीच कई श्रद्धालु बेहोश होकर भी भीड़ में गिर पड़े, हालांकि उन्हें मौके पर मौजूद श्रद्धालुओं ने सुरक्षित स्थान पर बैठाया।

01:35 PM, 23-Jan-2023

बिजनौर के नूरपुर थानाक्षेत्र में रविवार की देर शाम मुरादाबाद रोड पर एक सांड ने बाइक पर सवार वृद्ध को उठाकर सड़क पर पटक दिया। सिर में चोट लगने से वृद्ध की मौके पर ही मौत हो गई। बाइक चला रहा वृद्ध का पौत्र हमले में बाल-बाल बच गया।

मूल रूप से ग्राम पुरैना अब्दुल रहमानपुर निवासी रघुवीर सिंह परिवार सहित नूरपुर के मोहल्ला शाहीदनगर में रहते हैं। रविवार को वह अपने पौत्र मनीष के साथ मुरादाबाद जनपद के कांठ में अपनी धेवती की गोद भराई में शामिल होने गए थे। वहां से वापस लौटते हुए ग्राम हंसुपुरा के पास सड़क पर टहल रहे आवारा गोवंश को देखकर मनीष ने बाइक रोक ली। इस दौरान वहां मौजूद एक सांड ने उनकी बाइक पर हमला बोल दिया। सांड ने रघुवीर सिंह को उठाकर सड़क पर पटक दिया। सिर में गंभीर चोट लगने से रघुवीर (70) की मौके पर ही मौत हो गई। मनीष ने किसी तरह वहां से भागकर अपनी जान बचाई। मौके पर पहुंचे परिजन बिना किसी कार्रवाई के शव को अपने साथ ले गए। ग्रामीणों के अनुसार छुट्टा सांड हिंसक हो चुके हैं और आए दिन हमला करते रहते हैं। रघुवीर की मौत से परिजनों में कोहराम मचा है।

01:27 PM, 23-Jan-2023


बिटौड़े में रखकर जलाया शव
– फोटो : अमर उजाला

सहारनपुर जनपद के तीतरों थानाक्षेत्र में गांव खडलाना में बिजलीघर के निकट श्मशान घाट के पास रखे उपलो के बिटोडे मे अज्ञात शव जलता हुआ मिला। शव पूरी तरह से जल चुका है। मौके पर कोतवाली प्रभारी मनोज कुमार पुलिस बल के साथ ग्रामीणों की भीड़ मौजूद है।


पुलिस अभी इस बात का पता लगाने मे जुटी है कि यह जला हुआ शव गांव का ही है या किसी को बाहर से लाकर यहां जलाया गया है। घटना देर रात की मानी जा रही है, कोतवाली प्रभारी के अनुसार जले शव की जांच के लिए विशेषज्ञों और पुलिस के उच्च अधिकारियों की टीम घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी है। 

12:50 PM, 23-Jan-2023

मेरठ के फलावदा में राशन डीलर द्वारा उपभोक्ताओं को पूरा राशन नहीं देने पर उपभोक्ताओं को जागरूक करना कस्बे के मोहित को भारी पड़ गया। डीलर की थाने पर शिकायत करने पर मोहित के परिवार को जान से मारने की धमकी मिल रही है। मोहित ने परिवार का जान का खतरा बताते हुए मकान बेचकर पलायन कर प्रदेश छोडकर जाने के पोस्टर चस्पा कर दिए। मोहित ने मुख्यमंत्री से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है।

12:49 PM, 23-Jan-2023

Baghpat: असामाजिक तत्वों ने चंदायन मंदिर में आग लगाई

बिनौली चंदायन के प्राचीन सिद्ध शक्तिपीठ दुर्गा मंदिर में असमाजिक तत्वों ने आग लगा दी। मंदिर के पुजारी की सूचना पर यूपी 112 के पुलिसकर्मियों व फायरबिग्रेड ने काफी मशक्कत कर आग पर काबू पाया। मंदिर कमेटी के पदाधिकारियों ने आगजनी की घटना पर आक्रोश जताते हुए अज्ञात में तहरीर दी है।  

पढ़ें पूरी खबर: Baghpat: असामाजिक तत्वों ने चंदायन मंदिर में लगाई आग, ग्रामीणों में आक्रोश

12:08 PM, 23-Jan-2023

कमिश्नरी कार्यालय के अंदर धरने पर बैठे सपा विधायक अतुल प्रधान


सपा विधायक अतुल प्रधान
– फोटो : अमर उजाला

मेरठ के सरधना विधानसभा से सपा विधायक अतुल प्रधान सोमवार को कमिश्नर कार्यालय पर धरने पर बैठ गए। सरधना के कुछ लोगों की समस्याओं को लेकर अतुल प्रधान कमिश्नर से समय लेकर मिलने के लिए आए थे। उनका कहना है कि उन्हें प्रोटोकॉल न देते हुए समस्या पर गंभीरता नहीं जताई, जिसके बाद उन्हें धरने पर बैठना पड़ा। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष की जानकारी में भी मामला संज्ञान में लाने की बात कही है। 

12:06 PM, 23-Jan-2023


सुभाष जयंती पर बनाई मानव श्रृंखला, सड़क सुरक्षा का लिया संकल्प
– फोटो : अमर उजाला

बिजनौर जनपद में सुभाष चंद्र बोस जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई। एमडीएस इंटर कॉलेज में मानव श्रृंखला के माध्यम से नेता जी को नमन किया गया। सरस्वती शिशु मंदिर स्थित सुभाष वाटिका पर नेता जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उनकी राष्ट्र सेवा को नमन किया गया।

 सुभाष चंद जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई एमडीएस इंटर कॉलेज में तहसीलदार कमलेश कुमार, बीडीओ ज्योति चौधरी,नायब तहसीलदार  सार्थक चावला, प्रधानाचार्य अनुपम माहेश्वरी ने विद्यार्थियों को मानव श्रृंखला से पूर्व सड़क सुरक्षा के प्रति जिम्मेदारी का संकल्प दिलाया।

प्रशासनिक अधिकारियों के नेतृत्व में विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों के सहयोग से मानव श्रृंखला बनाई गई। मानव श्रृंखला के माध्यम से राष्ट्र सेवा सुरक्षा संबंधित दायित्व के  निष्ठा के साथ निर्वाह का  विद्यार्थियों ने संकल्प लिया। मानव श्रृंखला में एमडीएस इंटर कॉलेज, एमडीकेला, आर्य कन्या इंटर कॉलेज, राजा चरण सिंह इंटर कॉलेज, एमजीएम इंटर कॉलेज, मोहम्मद अली जौहर गर्ल्स इंटर कॉलेज सहित विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।

उधर सुभाष जयंती पर लाला मग्घूशरण सरस्वती शिशु मंदिर परिसर स्थित सुभाष वाटिका पर स्वतंत्र सुभाष संघ के अध्यक्ष प्रदीप डेजी ,प्रधानाचार्य अशोक कुमार,विक्रम सिंह के नेतृत्व में संघ द्वारा स्थापित सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। नन्हे बालक कान्हा डेजी ने कदम-कदम बढ़ाए जा..,राष्ट्रभक्ति कविता सुनाई।

11:45 AM, 23-Jan-2023

दूसरी शादी करने पहुंचा युवक, पत्नी ने किया हंगामा

शामली जनपद में पहली पत्नी के रहते हुए युवक दूसरी शादी करने के लिए क्षेत्र के ग्राम हिंड में पहुंच गया। युवक की पहली पत्नी व उसके परिजनों ने वहां पहुंचकर हंगामा किया। मुस्कान पुत्री जाहिद निवासी पिलोखड़ी मेरठ की शादी तीन वर्ष पूर्व नौबहार पुत्र तहसीन गांव सिसौला थाना जानी मेरठ के साथ हुई थी। मुस्कान ने बताया कि उसके एक वर्ष का बेटा भी है। आरोप है कि शादी के बाद से ही नौबहार व उसके परिजन उसके साथ मारपीट करते थे। कुछ दिन पहले घर से निकाल दिया था। इसके चलते ससुराल वालों के विरुद्ध मुकदमा दायर किया है। मुस्कान के परिजनों ने आरोप लगाया कि नौबहार पहली पत्नी के रहते हुए थानाभवन के ग्राम हिंड में दूसरी शादी रचाने पहुंच गया। जानकारी पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। गांव पहुंची पुलिस दूल्हे व उसके पिता को पकड़कर थाने ले आई। खबर लिखे जाने तक गांव हिंड निवासी लड़की के पिता व दूसरी शादी करने आए परिजनों के साथ समझौते का प्रयास चल रहा था।  

11:44 AM, 23-Jan-2023

कार्तिक हत्याकांड लगातार जगह बदल रहे फरार हत्यारोपी 

मेरठ में बीएससी कृषि के छात्र कार्तिक भड़ाना की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपी लगातार अपनी जगह (लोकेशन) बदल रहे हैं। जिस कारण वारदात के पांच दिन बाद भी पुलिस हत्यारोपियों को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। हालांकि, तीन हत्यारोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है। 

बुधवार को सोमदत्त विहार स्थित बीडीएस स्कूल के सामने कार्तिक भड़ाना पुत्र संजय भड़ाना की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस टीम समेत पुलिस की चार टीमें लगी हैं। मूलरूप से फफूंडा निवासी संजय भड़ाना परिवार संग यहां प्रवेश विहार में रहते हैं। उनके छोटे बेटे कार्तिक भड़ाना की बुधवार को बीडीएस स्कूल के सामने चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। 

कार्तिक की हत्या में छह युवक नामजद और एक अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस ने तीन नामजद तरुण, गौरव बाबा व एक नाबालिग को गिरफ्तार कर लिया है। तरुण को जेल और नाबालिग को राजकीय बाल संप्रेक्षण गृह भेज गया है। रविवार को पुलिस ने गौरव बाबा को भी न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे भी न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। 

सीओ अरविंद चौरसिया का कहना है कि फरार हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के लिए सर्विलांस टीम व मेडिकल थाने की तीन टीमें लगी हैं। फरार हत्यारोपी लगातार लोकेशन बदल रहे हैं, जिस कारण अभी तक वह हाथ नहीं लग रहे हैं। पुलिस टीमें प्रयास कर रही हैं, जल्द ही उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा।

11:42 AM, 23-Jan-2023

शिव शक्ति नगर के धार्मिक स्थल पर मूर्ति रखने पर विवाद

मेरठ के शिव शक्ति नगर स्थित पंचायती धार्मिक स्थल में मूर्ति रखने को लेकर हंगामा हो गया। सीओ ब्रह्मपुरी ने लोगों को शांत करा पुलिस बल तैनात किया। पुलिस के मुताबिक, शिव शक्ति नगर स्थित 500 गज जमीन पर 40 साल पहले पंचायती धार्मिक स्थल का निर्माण कराया गया था।

भाजपा नेताओं ने धार्मिक स्थल परिसर में 26 जनवरी को प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम रखा है। रविवार सुबह मौके पर पहुंचे भाजपा नेता ने समिति के पदाधिकारियों से कहा कि समिति में नए सदस्यों को जोड़ा जाए। पदाधिकारियों ने इसका विरोध किया। इसके बाद हंगामा हो गया। सीओ शुचिता सिंह का कहना है कि दोनों पक्षों को समझा दिया है। बिना रजामंदी के वहां कोई नया काम नहीं होगा। सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस बल तैनात कर दिया है। 

मानव श्रंखला बनाकर सड़क सुरक्षा की ली शपथ

मेरठ में सड़क सुरक्षा माह के तहत सोमवार को छात्र छात्राओं एवम प्रशासनिक अधिकारियों ने यायायायत नियमों का पालन करने की शपथ ली। जिसमें 13 से स्कूलों के लभग पांच हजार से अधिक विद्यार्थियों ने भाग लिया। देशभक्ति के तराने साधक पर गूंज रहे थे। स्कूल बैंडों ने प्रस्तुति देकर समा बांधा। मानव श्रृंखला का निर्माण शहीद स्मारक से शुरू होकर गुरू तेग बहादुर पब्लिक स्कूल को जोड़कर, बालाजी, औघड़नाथ मंदिर, रैम कैंटीन तिराहा, भूसा मंडी की ओर से होते हुए गुरू तेग बहादुर तक जोड़ी गई। सभी ने एक सुर में यातायात नियमों को पालन करने की शपथ ली। इस दौरान सीडीओ शशांक चौधरी, डीएम दीपक मीना, एसपी ट्रैफिक जेके श्रीवास्तव, जीटीबी स्कूल के प्रधानाचार्य कर्मेंद्र सिंह, डीआईओएस राजेश कुमार, एआरटीओ कुलदीप कुमार एवम दीवान पब्लिक स्कूल, फैज-ए-आम इंटर कॉलेज, एसडी सदर, दिगम्बर जैन स्कूल, मेरठ पब्लिक स्कूल, दर्शन एकेडमी, ऋषभ एकेडमी आदि स्कूलों के प्रधानाचार्यों ने भाग लिया।

11:41 AM, 23-Jan-2023

दस हजार का इनामी बदमाश मुठभेड़ में गिरफ्तार, साथी फरार

मुजफ्फरनगर शहर कोतवाली पुलिस की रविवार शाम बुढ़ाना मार्ग स्थित रजबहे की पटरी पर बाइक सवार दो बदमाशों के साथ मुठभेड़ हो गई। इसमें 10 हजार का इनामी बदमाश पैर में गोली लगने पर घायल हो गया। उसका साथी फरार हो गया। पुलिस ने गिरफ्तार बदमाश से बाइक व तमंचा बरामद किया है। सहायक पुलिस अधीक्षक आयुष विक्रम सिंह ने बताया कि किदवई नगर पुलिस चौकी प्रभारी रविंद्र सिंह पुलिस टीम से बदमाशों की यह मुठभेड़ हुई। गिरफ्तार किया बदमाश खतौली निवासी अनीस पुत्र यासीन है। वह वर्तमान में मेरठ के सरधना में रह रहा था। उस पर शहर कोतवाली में दर्ज गिरोहबंद अधिनियम के मुकदमे में 10 हजार का इनाम घोषित है। उसके खिलाफ खतौली थाने में हत्या के दो, जानलेवा हमले के तीन व तार चोरी के 32 सहित 38 मुकदमे विभिन्न थानों में दर्ज हैं।  

11:41 AM, 23-Jan-2023

प्रसव के बाद दो महिलाओं को एक बेड पर लिटाया, हंगामा

मेरठ के एलएलआरएम मेडिकल कॉलेज के गायनिक वार्ड में प्रसव के बाद दो महिलाओं का एक ही बेड पर इलाज किए जाने से नाराज चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय के छात्रों ने हंगामा किया। छात्रों ने आरोप लगाया कि बेड खाली होने के बावजूद एक बेड पर दो महिलाओं का उपचार किया जाना गलत है। इस दौरान उनकी जूनियर डॉक्टरों से नोकझोंक भी हुई। वरिष्ठ चिकित्सकों ने मामला शांत किया। प्रमुख अधीक्षक डॉ. धीरज राज ने बताया कि मरीजों की संख्या ज्यादा होने के कारण एक बेड पर दो महिलाओं का उपचार किया जा रहा था। यहां इलाज के लिए जो आता है, उसे मना नहीं किया जाता है। बेड खाली होने पर एक महिला को दूसरे बेड पर शिफ्ट कर दिया गया। हंगामा करने वालों में विनीत चपराणा, राहुल खटकी, अमन राणा, रजत ठाकुर, मयंक भाटी और दिवाकर सैनी आदि रहे।  

11:40 AM, 23-Jan-2023

ठेके की छत उखाड़कर शराब और नकदी चोरी

मोदीपुरम पुरानी एलआईसी के पास चोरों ने शराब के ठेके की छत उखाड़कर 20 पेटी शराब और 60 हजार रुपये की नकदी चोरी कर ली। रविवार को मामले की जानकारी मिलने पर पीड़ित ने पुलिस को जानकारी दी। मनबीर नागर का देसी शराब का ठेका है। यहां देर रात चोरों ने ठेके की छत उखाड़कर ठेके से 20 पेटी शराब, गल्ले में रखे करीब 60 हजार रुपये चोरी कर लिए। रविवार सुबह मनबीर नागर के साझेदार राजकुमार ठेके पर पहुंचे। उन्होंने घटना की सूचना पुलिस को दी। राजकुमार का कहना है कि उनके ठेके में पहले भी तीन बार चोरी हो चुकी है। लेकिन, पुलिस चोरों को अब तक नहीं पकड़ सकी है। शनिवार को चौथी बार चोरी हुई है। पीड़ित ने बताया कि चोर अपने औजारों को छत पर ही छोड़कर चले गए। पुलिस आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल रही है। 

09:07 AM, 23-Jan-2023

मलियाना में आधा दर्जन दुकानों में लगी आग


Fire
– फोटो : Amar ujala

मेरठ के टीपी नगर थाना क्षेत्र में मलयाना में रविवार देर रात तकरीबन आधा दर्जन दुकानों में आग लग गई। दुकानों से उठता धुआं देख लोगों ने पुलिस को सूचित किया। सूचना पर पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची। बताया गया कि दमकल विभाग की तकरीबन 8 गाड़ियां मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद देर रात आग पर काबू पाया गया। आग लगने से दुकानों में रखा लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया। आग किस कारण से लगी यह भी स्पष्ट नहीं हो सका है।

09:03 AM, 23-Jan-2023

दसवीं के छात्र डॉक्टर के बेटे पर पंच से हमला

मेरठ के सिविल लाइन इलाके में सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा 10 के छात्र और डॉक्टर के बेटे के साथ मारपीट की गई। साथी छात्रों ने ही घटना को अंजाम दिलाया। मुकदमा दर्ज कराया गया है। मामला चूंकि स्कूल के अंदर हुई रंजिश से जुड़ा है, इसलिए स्कूल प्रशासन से संपर्क किया गया। पिछले कुछ दिनों में स्कूल-कॉलेजों के अंदर और बाहर हिंसा की घटनाएं बढ़ने के कारण इस तरह की शिकायतों पर एहतियात बरती जा रही है।

पुलिस के मुताबिक सूरजकुंड रोड आर्यनगर निवासी एक डॉक्टर का बेटा सेंट थॉमस स्कूल में कक्षा 10 का छात्र है। छात्र अपनी क्लास का मॉनिटर है। 20 जनवरी को क्लास में मौजूद दो छात्रों ने गैस लाइटर से एक छात्र की कोहनी जला दी। इसकी शिकायत पीड़ित छात्र और मॉनिटर ने स्कूल कोऑर्डिनेटर से कर दी थी। इसके बाद आरोपी छात्रों को सस्पेंड कर दिया गया। इसका बदला लेने के लिए उसी दिन दोपहर में आरोपी छात्रों ने बाहरी युवकों को बुलाकर हमला कर दिया। हमले में डॉक्टर का बेटा घायल हो गया। आरोप है कि बेल्ट और पंच से पिटाई की गई। छात्र को लेकर परिजन थाने पहुंचे और तहरीर दी। एक छात्र को नामजद करते हुए छह अन्य पर मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज जुटा रही है। हाल फिलहाल में स्कूली रंजिश में हुई घटनाओं के कारण सतर्कता बरती जा रही है। आरोपी छात्रों के परिजनों को भी थाने बुलाया गया है। सीओ सिविल लाइन अरविंद कुमार चौरसिया का कहना है कि तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

कारोबारियों का दो किलो सोना लेकर भागा कारीगर

मेरठ शहर में कारीगर के सोना लेकर भागने का एक और मामला सामने आया है। अब सदर सराफा बाजार से 10 से ज्यादा कारोबारियों का एक कारीगर करीब दो किलो सोना लेकर फरार हो गया। पुलिस को उसकी लोकेशन पश्चिम बंगाल में मिली है। सोने की कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक बताई जा रही है।

सदर बाजार थाना क्षेत्र के अनुज जैन सराफा बाजार में रहते हैं। यहीं पर उनका ज्वेलरी का शोरूम है। अनुज जैन समेत अन्य व्यापारियों के यहां पश्चिम बंगाल निवासी कारीगर शेख नूरुद्दीन काम करता था। नूरुद्दीन ने जेवरात बनाने के लिए इन कारोबारियों से करीब दो किलो सोना लिया था। बाद में आभूषण लेकर नहीं पहुंचा। तलाश करने पर नूरुद्दीन का पता नहीं चला। 

इसके बाद थाना पुलिस को जानकारी दी गई। पुलिस ने अनुज जैन की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है। एएसपी कैंट विवेक यादव ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए एक टीम पश्चिम बंगाल भेज दी गई है। कारीगर के साथियों से पूछताछ कर आरोपी के रिश्तेदारों और ठिकानों की जानकारी ली गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *