Maharajganj News:स्कूल के तीन मंजिले छत से गिरकर 10वीं के छात्र की मौत, परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप – High School Student Died After Falling From Three-storey Roof Of School In Maharajganj

स्कूल में जुटी भीड़।
– फोटो : अमर उजाला।

विस्तार

महराजगंज जिले के कोठीभार थाना क्षेत्र अंतर्गत सिसवा बाजार स्थित चोखराज तुल्स्यान इंटर कॉलेज के तीन मंजिले छत से गिरकर एक 10वीं के छात्र की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गई। जिसकी सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दी। वही मृत छात्र के परिजन हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग कर रहे हैं।

जानकारी के मुताबिक, कुशीनगर जिले के कुबेर स्थान थाना अंतर्गत कल्याण छापर निवासी छोटेलाल का बेटा अभय उर्फ विवेक गुप्ता (15) सिसवा बाजार स्थित चोखराज तुल्स्यान इंटर कॉलेज में दशवीं का छात्र था, जो हॉस्टल में रहकर पढ़ाई करता था। बीते दिनों छात्र मकर संक्रांति की छुट्टी पर घर गया था। सोमवार को पढ़ाई करने के लिए पुनः हॉस्टल आया था।

इसी बीच बृहस्पतिवार आधी रात को छात्र स्कूल के तीन मंजिले छत से संदिग्ध परिस्थिति में नीचे गिर गया। जिसकी जानकारी मिलते ही स्कूल के जिम्मेदारों द्वारा छात्र को सीएचसी सिसवा में भर्ती कराया गया। जहां पर छात्र की हालत बिगड़ते देख चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया।

वहां भी छात्र की हालत में सुधार नहीं होने पर मेडिकल कॉलेज गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया गया। मेडिकल कॉलेज ले जाते वक्त भटहट के निकट छात्र अभय उर्फ विवेक गुप्ता की मौत हो गई। वही छात्र की मौत की सूचना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया।

मृत छात्र के पिता छोटेलाल ने पुलिस को तहरीर देकर हत्या का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। जबकि स्कूल के जिम्मेदारों और मृत छात्र के कुछ साथियों का कहना है कि मृत अभय मकर संक्रांति की छुट्टी के बाद जब से हॉस्टल आया था, तभी से किसी से कोई बात करता था। समय से भोजन नहीं करता था। क्षेत्राधिकारी सूर्यबली मौर्य ने कहा कि तहरीर के आधार पर जांच कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *