Ls Poll 2024:विकास, राष्ट्रवाद और माफिया पर वार बनेंगे भाजपा के हथियार, नड्डा ने तय किया 2024 का एजेंडा – Bjp Decides Its Agenda For Loksabha Election 2024.

गाजीपुर में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की रैली।
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव का एजेंडा तय कर दिया है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने माफिया मुख्तार अंसारी के गढ़ गाजीपुर से 2024 के लोकसभा चुनाव का बिगुल फूंका। लगभग एक साल पहले चुनाव अभियान का शुभारंभ करते हुए नड्डा ने संदेश दिया कि भाजपा तीसरी बार केंद्र में मोदी सरकार बनाने के लिए माफिया पर वार, विकास की रफ्तार और राष्ट्रवाद को धार देने के एजेंडे पर चलेगी। 

नड्डा अपने दूसरे कार्यकाल में सबसे पहले वाराणसी पहुंचे। वहां बाबा विश्वनाथ का आशीर्वाद लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ माफिया मुख्तार अंसारी के गढ़ माने जाने वाले गाजीपुर पहुंचे। लोकसभा चुनाव की पृष्ठभूमि तैयार करते हुए उन्होंने कहा कि यदि चुनाव में ईवीएम का गलत बटन दब जाए तो माफिया राज आ जाता है और सही बटन दब जाए तो गुंडाराज खत्म हो जाता है। अपराधियों के हौसले पस्त हो जाते हैं। बताते चलें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 17 जनवरी को भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में पार्टी पदाधिकारियों से चार सौ दिन सक्रिय रहकर जनता का विश्वास जीतने का आह्वान किया था। 

 

ये भी पढ़ें – आरोपों का जवाब देने के लिए बृजभूषण का बेटा बोला- 22 को बतियाएंगे, जांच के लिए कमेटी गठित

ये भी पढ़ें – भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष ने किया इनकार, बोले- दोषी बनकर इस्तीफा नहीं दूंगा, प्रेस कांफ्रेंस निरस्त की

हारी सीटों पर सबसे पहले जोर

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के पहले चरण में विपक्ष के कब्जे वाली 14 सीटों सहित 2019 के लोकसभा चुनावों के परिणाम के लिहाज से कमजोर सीटों पर स्थिति मजबूत बनाने की योजना बनाई है। पूर्वांचल के कई इलाके ऐसे हैं जहां विपक्ष कमोवेश मजबूत है। गाजीपुर से चुनावी अभियान का शंखनाद कर नड्डा ने यह जताने की कोशिश की है कि भाजपा के लिए पूर्वांचल की कितनी अहमियत है। अखिलेश यादव पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, योगी सरकार में माफिया राज खत्म हुआ है और कानून का राज स्थापित हुआ है। उन्होंने यह भी बताया, भाजपा सरकार में योगी के बुलडोजर ने जमीन को माफिया के कब्जे से मुक्त कराया है और अवैध संपत्तियों को जमींदोज किया है। 

डबल इंजन सरकार की ताकत भी बताई

नड्डा ने संदेश दिया कि भाजपा ने योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश को सक्रिय, गरीबों को समर्पित, संवेदनशील एवं जवाबदेह सरकार दी है। नड्डा ने डबल इंजन की सरकार का महत्व बताते हुए केंद्र सरकार के सहयोग से प्रदेश में गांवों से लेकर शहरों, जल, थल और आकाश के लिए चल रही परियोजनाओं को लगातार जारी रखने के लिए 2024 में फिर प्रदेश में 2014 से बड़े रिकॉर्ड बनाने की जमीन तैयार की।

 

चुनाव अभियान की शुरुआत के लिए इसलिए हुआ गाजीपुर का चयन

योगी ने भी राष्ट्रवाद को धार देते हुए अपने परंपरागत वोट बैंक को साधा। कहा कि, जाति, मत, मजहब की राजनीति किसी का कल्याण नहीं कर सकती है। प्रदेश की जनता ने जाति और मजहब से ऊपर उठकर भाजपा को सेवा का अवसर दिया है। उन्होंने चुनाव अभियान के लिए गाजीपुर को चुनने के रहस्य भी खोल दिया। उन्होंने रामचरित मानस के एक आख्यान का उल्लेख करते हुए कहा, गाजीपुर की पहचान महाराज गाधि से रही है। उन्होंने मानस की चौपाई ‘गाधितनय मन चिंता ब्यापी, हरि बिनु मरहिं न निसिचर पापी।’ का उल्लेख करते हुए कहा, ये माफिया, ये अपराधी बिना प्रभु की कृपा से नहीं मरेंगे। सीएम ने कहा कि ये बात अगर किसी ऋषि के मन में सबसे पहली बार आयी तो वे इसी धरा से जुड़े विश्वामित्र थे। योगी ने गाजीपुर की धरती को महाराज गाधि, महर्षि विश्वामित्र, ऋषियों और संतों की भूमि बताते हुए साफ किया कि माफिया पर किस तरह की कार्रवाई होनी चाहिए, गाजीपुर उसका जीता जागता उदाहरण बना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *