Kanpur: ‘एक विधायक और गया…’, बीजेपी नेताओं पर भारी पड़ी सपा की टीम

रिपोर्ट – अखंड प्रताप सिंह

कानपुर. ‘और ये एक और विधायक गया. भाइयो ये कैसा खेल है, यहां तो दांव उल्टे पड़ रहे हैं. सपा कमाल कर रही है एक के बाद एक भाजपा के विधायक को लपक रही है… ये लीजिए सपा की एक और चाल कामयाब हुई और ये विधायक जी भी अपना बोरिया बिस्तर बांधकर चल पड़े…’  जी हां, कुछ इस तरह की कमेंट्री भी होती रही और शहर के मशहूर ग्रीन पार्क स्टेडियम की पिच पर एक अनोखा मैच खेला जाता रहा. 16-16 ओवर के इस क्रिकेट मुकाबले में सपा ने 11 ओवर में ही 107 रनों के लक्ष्य को हासिल कर लिया. विधायक इरफान सोलंकी के ताबड़तोड़ प्रदर्शन और तूफानी अर्धशतक की बदौलत सपा ने भाजपा को करारी शिकस्त दी.

कानपुर में राजनीतिक पिच पर सियासत करने वाली दो पार्टियों के विधायक क्रिकेट की पिच पर आमने-सामने आए. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में 3 अक्टूबर को समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के विधायकों के बीच डे-नाइट मैत्री मैच का आयोजन हुआ, जिसमें समाजवादी पार्टी हावी रही. वर्तमान में तो राज्य और केंद्र में सियासत की पिच पर जमकर छक्के लगा रही भाजपा क्रिकेट की पिच पर रन आउट होती दिखी तो इस मैच का बड़ा आकर्षण यहां हुई कमेंट्री रही. चाहे चौके-छक्के लगे हों या विकेट गिरे हों, लोग ठहाके लगाते ही दिखे.

सपा और भाजपा विधायकों ने ग्रीन पार्क में एक दोस्ताना मैच खेला.

कमेंट्री से हुआ दर्शकों के पेट में दर्द

इस मैत्री मैच में कमेंट्री करने के लिए हास्य कलाकार अन्नू अवस्थी को बुलाया गया था. अवस्थी की कमेंट्री सुनकर हर कोई गदगद हो गया. बॉल पर जब छक्के लग रहे थे तो उनके मज़ेदार कमेंट्री पर हर कोई कहकहा लगा रहा था. कमेंट्री में लोगों के कटाक्षों और तानों का तड़का तब लग गया जब लाइटों के देर से जलने की वजह से मैच शुरू होने में देर हुई.

सपा ने शुरू से ही कर लिया मैच पर कब्ज़ा

टॉस जीतकर सपा ने भाजपा को पहले बल्लेबाज़ी करने का न्योता दिया लेकिन भाजपा इस मौके को भुना नहीं पाई. शुरूआती ओवर में ही भाजपा की टीम डगमगाने लगी. हालांकि मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों ने भाजपा की पारी को आखिर तक खींचा. दूसरी पारी खेलने उतरे सपा के बल्लेबाज़ों ने शानदार शुरूआत की और 11 ओवर में ही 108 रन बनाकर ये मैच अपने नाम कर लिया.

Tags: Cricket news, Green Park Stadium, Kanpur news

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *