Jammu Kashmir: महबूबा बोलीं- पहले हिंदू-मुसलमान अब पहाड़ियों-गुर्जरों को लड़ाने की कोशिश कर रही BJP Mehbooba Mufti said after Hindu-Muslim now BJP trying to fight Pahari-Gujjars against each other

Image Source : FILE PHOTO
Mehbooba Mufti

Highlights

  • ‘पीर पंजाल क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बहुत तनाव है’
  • ‘पहाड़ी समुदाय के लिए आरक्षण की बात हो रही है’
  • भाइयों को दुश्मन बना दिया गया है: महबूबा मुफ्ती

Jammu Kashmir: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (PDP) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने रविवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) जम्मू क्षेत्र में पहाड़ियों और गुर्जरों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा करने की कोशिश कर रही है। उन्होंने कहा, “पीर पंजाल क्षेत्र में पिछले कुछ दिनों से बहुत तनाव है, क्योंकि पहाड़ी समुदाय के लिए आरक्षण की बात हो रही है। भाइयों को दुश्मन बना दिया गया है। उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ लड़ने के लिए तैयार किया जा रहा है।”

गुर्जर और पहाड़ी सदियों से एक साथ रह रहे- मुफ्ती

वह मीडिया के एक वर्ग में किए गए उन दावों के मद्देनजर दोनों समुदायों के बीच तनाव की खबरों का जिक्र कर रही थीं कि मंगलवार को राजौरी में एक रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पहाड़ी समुदाय के लिए नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की घोषणा करेंगे। मुफ्ती ने कहा कि गुर्जर और पहाड़ी सदियों से एक साथ रह रहे हैं और उन्हें एक-दूसरे के खिलाफ लड़ाना बंद किया जाना चाहिए। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि बीजेपी ने पहले हिंदुओं और मुसलमानों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा किया और अब वह गुर्जरों एवं पहाड़ियों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर रही है।

अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर रिहा करने की अपील 

वहीं, महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से अल्ताफ शाह को मानवीय आधार पर रिहा करने की अपील की, जो गुर्दे के कैंसर से ग्रस्त है। अल्ताफ शाह दिवंगत अलगाववादी नेता सयैद अली गिलानी का दामाद है। उसे वर्ष 2017 में छह अन्य के साथ आतंकवाद के वित्त पोषण मामले में गिरफ्तार किया गया था। वह इस समय दिल्ली स्थित राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML) की चिकित्सा इकाई (ICU) में भर्ती है। 

महबूबा ने ट्वीट किया, “अल्ताफ शाह को कैद में रखना अमानवीय है, क्योंकि वह गंभीर रूप से बीमार है। केंद्रीय गृह मंत्री से उसे मानवीय आधार पर रिहा करने का अनुरोध करती हूं, ताकि वह इस मुश्किल समय में अपने परिवार के साथ रह सके।” पीडीपी प्रमुख ने यह टिप्पणी अल्ताफ शाह की बेटी रुआ शाह के ट्वीट पर की।

Latest India News

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *