India-New Zealand Raipur ODI: रायपुर मैच को लेकर टिकटों की कालाबाजारी, बाजार में घूम-घूमकर तलाशे ग्राहक, 9 दलाल गिरफ्तार

रायपुर. छत्तीसगढ़ में पहली बार अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच (Cricket Match) का आयोजन हो रहा है. लेकिन आयोजन से पहले अव्यवस्थाओं के लिए यह खेल सुर्खियां बटोर रहा है. दरअसल, भारत और न्यूजीलैंड (India Vs New Zealand ODI) के बीच दूसरा एकदिवसीय मुकाबला रायपुर स्टेडियम  (Raipur Cricket stadium) में खेला जाएगा. यहां पर स्टेडियम की क्षमता 42 हजार है.  लेकिन, छत्तीसगढ़ के अधिकांश खेल प्रेमियों को टिकट नहीं मिलने की शिकायत है. टिकटों की कालाबाजारी हो रही है. इसी कड़ी में रायपुर में टिकट (Ticket) की कालाबाजारी में 9 आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

दरसअल, छत्तीसगढ़ में पहली बार किसी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबले का आयोजन हो रहा है. टिकट को लेकर मारामारी है और चंद घंटे में ही सारी टिकटें ऑनलाइन बुक हो गईं. रायपुर की सड़कों पर टिकट दलालों ने घूम-घूम कर मनमानी कीमत पर टिकट बेचे. रायपुर पुलिस ने अलग-अलग थाना क्षेत्रों से 9 टिकट दलाल को 66 टिकट के साथ पकड़ा है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस ने आरोपी रोहित कुमार झा, अब्दुल सलाम, आदित्य श्रीवास्तव अभिषेक सिंह, राहुल वारयानी,तन्मय जैन,अमनदीप सिंह सहित 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया. कई लोगों से पैसे लेकर ठग फरार भी हो गए.

आपके शहर से (रायपुर)

छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़

स्थानीय स्तर पर कोई निगरानी नहीं.

दरअसल मैच को लेकर को लेकर काफी उत्साह था, मगर टिकट और पार्किंग पास जैसे सामान्य चीजों के लिए भारी अव्यवस्था देखने को मिल रही है. हर दूसरा व्यक्ति टिकट की जुगत में है. स्थानीय स्तर पर किसी तरह की कोई मॉनिटरिंग नहीं होने की वजह से अव्यवस्था का आलम है. वैसे तो सीएससीएस को जिम्मेदारी कई मामले  को लेकर दी गई है, मगर कोई भी पदाधिकारी अव्यवस्था को लेकर जवाब देने सामने नहीं आ रहा है.

स्थानीय खिलाड़ियों की भी उपेक्षा

सरगुजा से लेकर बस्तर तक क्रिकेट के कई युवा अच्छे खिलाड़ी हैं, मगर उन खिलाड़ियों के लिए भी पास या टिकट की व्यवस्था नहीं हो सकी. युवा खिलाड़ी देश के स्टार खिलाड़ियों को देखकर कुछ सीख सकते थे, मगर उन्हें भी अव्यवस्थाओं की वजह से वंचित रहना पड़ गया. प्रदेश के कई ऐसे खिलाड़ी हैं जो बाहर जाकर मैच भी नहीं देख सकते हैं, उनका सपना धरा का धरा रह गया है.

Tags: BCCI Cricket, Cricket, Cricket news india vs new zealand India Vs Pakistan IPL 2021 T20 WC T20 World Cup T20 World Cup 2021 team india, New Zealand cricket, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *