Ind vs SA T20I: सूर्यकुमार यादव ने रचा इतिहास, तूफानी बल्लेबाजी से T20 में बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

हाइलाइट्स

सूर्यकुमार यादव ने अपने ताबड़तोड़ अंदाज में एक और रिकॉर्ड तोड़ दिया.
भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे तेज फिफ्टी (18 गेंद 50 रन) लगाई है.
उन्होंने यह कारनामा दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे T20 मुकाबले में किया है.

नई दिल्ली. सूर्यकुमार यादव ताबड़तोड़ अंदाज खेल रहे हैं और रिकॉर्ड तोड़ रहे हैं. आज साउथ अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में उन्होंने एक साथ दो रिकॉर्ड बना डाले. सूर्या दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे कम गेंदों पर 1000 रनों का आंकड़ा छू लिया है. उन्होंने यह कारनामा सिर्फ 573 गेंदों में पूरा किया है. इसके साथ ही सूर्या ने एक और रिकॉर्ड अपने नाम किया है, वह भारत के दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने सबसे तेज फिफ्टी (18 गेंद 54 रन) लगाई है. इसके साथ ही वह केएल राहुल के साथ दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. सबसे तेज हॉफ सेंचुरी युवराज सिंह ने लगाई है, उन्होंने केवल 12 गेंदों पर 50 रन बनाए थे.

अफ्रीकी गेंदबाजों पर कहर बनकर टूटे सूर्या ने इस सीरीज में लगातार दूसरी बार फिफ्टी लगाई है. उन्होंने तिरुवनंतपुरम में भी बेहतरीन पारी खेल कई रिकॉर्ड अपने नाम किए थे. सूर्या भारत की तरफ से एक कैलेंडर ईयर (2022) में 1 हजार रन बनाने वाले एकमात्र खिलाड़ी हैं. सूर्या ने गुवाहाटी के मैदान पर अफ्रीकी गेंदबाजों को मैदान के चारों तरफ मारा, अफ्रीका के सबसे सम्मानित तेज गेंदबाज कसिगो रबाडा के एक ओवर में 22 रन लिये, जिसमें दो ऊंचे छक्के भी शामिल थे. 360 डिग्री एंगल में विकेटकीपर के पीछे से मारा गया छक्का देखकर रबाड़ा हैरत में पड़ गए. सूर्या 62 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए.

सूर्यकुमार ने इस दौरान सर्वाधिक 45 छक्के भी जड़े हैं. एक कैलेंडर ईयर में सबसे ज्यादा छक्कों का रिकॉर्ड भी अब उनके नाम दर्ज हो गया है. (BCCI Twitter)

गेंदबाज बनकर की शुरुआत, फिर IPL में कोहली की टीम में मचाया धमाल, अब टीम इंडिया से खेलेगा

टैक्सी ड्राइवर का बेटा मुकेश कुमार टीम इंडिया में, अब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों को करेगा पस्त

तिरुवनंतपुरम में गेंदबाजों की मददगार पिच पर खेली धुआंधार पारी

इससे पहले तिरुवनंतपुरम में खेले गए पहले मैच में सूर्यकुमार यादव ने बेहतरीन बल्लेबाजी की थी. गेंदबाजों को मदद वाली पिच पर सूर्या का बल्ला जमकर चला था. आक्रामक बल्लेबाजी ने उन्हें इस समय टी20 का सबसे खतरनाक बल्लेबाज बना दिया है. दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर वेन पार्नेल ने इस पारी के बाद कहा था कि भारतीय बल्लेबाज का सामना करने के लिए गेंदबाजों को भी मजबूत बनना होगा. सूर्या ने दक्षिण अफ्रीका के साथ जारी तीन मैचों की टी20 सीरीज के पहले मैच में 33 गेंदों पर 50 रन बनाए जिससे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 8 विकेट से हरा दिया था.

वह ऐसा प्लेयर जिसे गेंदबाजी करना मुश्किल: पार्नेल

पार्नेल ने कहा कि व्यक्तिगत रूप से, मैंने पिछले कुछ महीनों में जो देखा है, मुझे लगता है कि वह इस समय शायद सर्वश्रेष्ठ टी20 बल्लेबाज हैं. वह 360 डिग्री स्कोर करता है, जिसका बचाव करना गेंदबाजों के लिए बहुत मुश्किल है. उसे अच्छे शॉट खेलने की इजाजत है, लेकिन दूसरे दिन वह भी भाग्यशाली रहा. वह निश्चित रूप से एक ऐसा प्लेयर है जिसे गेंदबाजी करना मुश्किल है.

गेंदों का सामना करके सबसे तेज 1000 T20I रन

  • 573 सूर्य कुमार यादव (एसआर 174)
  • 604 ग्लेन मैक्सवेल (एसआर 166)
  • 635 कॉलिन मुनरो (एसआर 157)
  • 640 एविन लुईस (एसआर 156)
  • 654 थिसारा परेरा (एसआर 153)

Tags: Cricket news, Hindi Cricket News, Ind vs sa, Suryakumar Yadav

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *