IND vs SA ODI: मोहम्मद सिराज की घातक गेंदबाजी के दीवाने हुए फैंस, ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की आई बाढ़

हाइलाइट्स

वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका को 7 विकेट से दी मात.
भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया.

नई दिल्ली. भारतीय टीम ने साउथ अफ्रीका (India vs South Africa) को टी20 के बाद वनडे सीरीज में भी धूल चटा दी है. दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला दिल्ली में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के सामने मेहमान टीम ध्वस्त हो गई. पहले बल्लेबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम सैकड़ा भी पार नहीं कर सकी. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) एंड कंपनी ने इस मैच में 7 विकेट से जीत दर्ज कर सीरीज को 2-1 से अपने नाम कर लिया है.

भारतीय टीम की तरफ से स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किए. वहीं, दूसरी तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने भी शानदार प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप में बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए मजबू्त दावेदारी पेश की है. सिराज ने 5 ओवरों में 17 रन देकर 2 महत्वपूर्ण विकेट हासिल किए. सीरीज के दूसरे मुकाबले में भी तेज गेंदबाज ने तीन विकेट हासिल कर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई थी. 28 वर्षीय के शानदार प्रदर्शन के बाद ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है.

Tweet for Mohammad Siraj

Tweet for Mohammad Siraj

बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए सिराज पर नजर

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अभी तक टीम के स्टार गेंदबाज बुमराह के प्रतिस्थापन को लेकर किसी भी नाम का खुलासा नहीं किया है. हालांकि, उम्मीद जताई जा रही है कि रिप्लेसमेंट के तौर पर मोहम्मद शमी सेलेक्टर्स की पहली पसंद होंगे. लेकिन सिराज के बेतरीन प्रदर्शन ने चयनकर्ताओं की चिंता को बढ़ा दिया है.

IND vs SA: सीरीज जीतने के बाद शिखर धवन बोले- हमें रिजल्ट की ज्यादा परवाह नहीं थी, हम तो…

आखिरी मैच में चमके शुभमन गिल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ युवा बल्लेबाज शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी की. दाएं हाथ के बल्लेबाज शुरुआती दो मैचों में फ्लॉप रहे. लेकिन आखिरी मुकाबले में उन्होंने 8 चौकों की मदद से 57 गेंदो में 49 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन बदकिस्मती से गिल अपने अर्धशतक से महज एक रन से चूक गए. शुभमन गिल की इस पारी की सोशल मीडिया पर खूब सराहना की जा रही है.

Tags: India vs South Africa, Mohammad Shami, Mohammad Siraj, T20 World Cup 2022, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *