IND VS SA: हार के बाद टीम इंडिया हुई ट्रोल, फैंस बोले- इनको फील्डिंग करने में दिलचस्पी नहीं है

हाइलाइट्स

दक्षिण अफ्रीका सीरीज में 1-0 से आगे
दूसरा मुकाबला 9 अक्टूबर को खेला जाएगा

लखनऊ. टीम इंडिया को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा. बारिश के कारण मैच को 40 ओवर का कर दिया गया था. टीम इंडिया ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. दक्षिण अफ्रीका ने बल्लेबाजी करते हुए 249 रन बनाए.

वहीं साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के दौरान टीम इंडिया की खराब फील्डिंग देखने को मिली, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर टीम इंडिया को ट्रोल किया जाने लगा. मैच के दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी मैदान पर सुस्त दिखे. टीम ने कुल 3 कैच छोड़े. भारत के कुल 3 खिलाड़ी शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़ और तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने कैच टपकाए.

टी20 वर्ल्ड कप से किया गया दरकिनार.. MS Dhoni की तरह पारी खेलकर चयनकर्ताओं को दिया जवाब

सबसे पहले साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज जानेमन मलान का कैच स्लिप में फील्डिंग करते हुए शुभमन गिल ने छोड़ दिया. हालांकि यह उतना महंगा साबित नहीं हुआ, क्योंकि मलान जल्दी ही आउट हो गए.

उसके बाद 37वें ओवर के दौरान धाकड़ बल्लेबाज डेविड मिलर ने मोहम्मद सिराज की गेंद पर डीप मिड विकेट की तरफ मारा, जहां गायकवाड़ कैच लेने में नाकामयाब रहे. मिलर ने इस मैच में 75 जड़े.

इसके ठीक एक ओवर बाद आवेश खान, जब गेंदबाजी करने आए तो क्लासेन ने गेंद को हवा में मारा सिराज दौड़ते हुए आए, लेकिन कैच लेने में नाकाम रहे. नतीजा यह रहा कि क्लासेन ने 74 रन बना दिए.

नेशनल गेम्स: आकर्षि और प्रणीत ने राष्ट्रीय खेलों में सिंगल्स बैडमिंटन खिताब अपने नाम किये

249 रनों का पीछा करते हुए टीम इंडिया 240 रन ही बना सकी. संजू सैमसन ने बेहतरीन 86 रनों की पारी खेली. वहीं श्रेयस अय्यर ने भी अर्धशतक जड़ा. भारत का अगला मुकाबला 9 अक्टूबर को अब झारखंड में खेला जाएगा.

भारतीय टीम संजू सैमसन (नाबाद 86 रन) और श्रेयस अय्यर (50 रन) के अर्धशतकों से जीत के करीब पहुंचने के बावजूद गुरुवार को यहां तीन मैचों की सीरीज के बारिश से प्रभावित पहले एक दिवसीय मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका से नौ रन से हार गई.

Tags: David Miller, India vs South Africa, Mohammad Siraj, Ruturaj gaikwad, Shubhman Gill, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *