Ind vs SA: पहले सांप और अब मैच के दौरान मैदान में घुसा कुत्ता, मचाया हंगामा

हाइलाइट्स

भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज 2-1 से जीती
इस मैच के दौरान एक कुत्ता मैदान पर आ गया था
इससे पहले टी20 सीरीज में मैदान पर सांप आ गया था

नई दिल्ली. साउथ अफ्रीका का भारत दौरा निराशा के साथ खत्म हुई. टीम इंडिया ने धमाकेदार प्रदर्शन करते हुए टी20 से बाद वनडे सीरीज में भी जीत हासिल की. तीन मैचों की सीरीज के निर्णायक वनडे में भारत ने 7 विकेट की एकतरफा जीत हासिल की. टीम इंडिया की घातक गेंदबाजी के आगे साउथ अफ्रीका की टीम महज 99 रन ही बना पाई. जवाब में 19.1 ओवर में 3 विकेट खोकर भारत ने लक्ष्य हासिल किया और ट्रॉफी अपने नाम की.

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए मैच के दौरान कुछ ऐसा हुआ जो आम तौर पर इंटरनेशनल मैच में होने की उम्मीद नहीं की जाती है. कड़ी सुरक्षा होने के बाद भी मैदान पर अगर कोई जानवर पहुंच जाए इसे सुरक्षाकर्मियों की चूक ही मानेंगे. कोटला में खेले गए सीरीज के तीसरे मैच के दौरान एक कुत्ता मैदान के अंदर घुस गया. ग्राउंड स्टाफ ने इसे मैदान से बाहर निकाला लेकिन बाहर जाने पहले उसने काफी हलचल मयाई.

भारत -साउथ अफ्रीका के बीच तीसरे वनडे मैच के दौरान मैदान में घुसा कुत्ता -फोटो AP

श्रेयस अय्यर ने भगाया कुत्ता

मैदान पर जब कुत्ता घुस आया तो श्रेयस अय्यर उसे भगाते हुए नजर आए. मैच के दौरान ली गई तस्वीर में अय्यर कुत्ते को बाहर जाने का इशारा करते दिख रहे हैं. वैसे कुत्ते ने कैमरामैन को भी खासा परेशान किया. तस्वीर में देखा जा सकता है कि कैसे बाउंड्री के करीब बैठे कैमरामैन के पास कुत्ता पैर उठाकर खड़ा हो गया और फिर उनको परेशान करने लगा.

मैच के दौरान घुसा था सांप

वनडे सीरीज के तीसरे मुकाबले में अगर कुत्ता मैदान में घुस गया तो इससे पहले साउथ अफ्रीका के इसी दौरे पर सांप से भी पाला पड़ा था. तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में मैदान पर सांप रेंगता नजर आया था. इसकी वजह से 10 मिनट के करीब मैच रोकना पड़ा था.

भारत का सीरीज पर कब्जा

कुलदीप यादव ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 4.1 ओवर में 18 रन देकर 4 विकेट लेकर मैच का रुख बदल दिया. महज 99 रन पर ढेर हुई मेहमान टीम के खिलाफ शुभमन गिल ने 49 और श्रेयस अय्यर ने 28 रन की पारी खेल दिलाया. पहला मैच साउथ अफ्रीका ने जीत कर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई थी लेकिन लगातार दो मुकाबले अपने नाम कर टीम इंडिया ने ट्रॉफी पर कब्जा जमाया.

Tags: India vs South Africa, Indian Cricket Team, Kuldeep Yadav, Shubman gill, Team india

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *