IMD Weather Update heavy rain Pune maharashtra South india, rain stopped in North India know where it will rain Today Yellow alert

Image Source : PTI/FILE
Rain

IMD Weather Update : उत्तर भारत में जहां बारिश का दौर थम गया है वहीं दक्षिण बारत के कुछ हिस्सों में बारिश अभी भी हो रही है। महाराष्ट्र के पुणे में कल देर शाम से इतनी तेज बारिश हुई कि कई इलाके जलमग्न हो गए। वहीं मौसम विभाग ने पुणे में आज भी बारिश का अलर्ट जारी किया है। सोमवार को महाराष्ट्र के अलावा तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, केरल और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। मौसम विभाग ने पुणे, मुंबई, ठाणे और पालघर में आज भारी बारिश को येलो अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने महाराष्ट्र, केरल, कर्नाटक, गोवा और अंडमान निकोबार द्वीप समूह में हल्की मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। वहीं उत्तर भारत में अब बारिश की संभावना नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में बारिश का दौर थम सा गया है। दिल्ली-एनसीआर, यूपी और बिहार में अब बारिश के आसार नहीं है। मौसम विभाग के मुताबिक आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों और छत्तीसगढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। वहीं ओडिशा और झारखंड में भी आज बारिश हो सकती है।

उधर, सोमवार की रात पुणे में तेज हवा के साथ भारी बारिश हुई जिससे सड़कों पर सैलाब आ गया। हवा तेज होने के चलते कई पेड़ भी उखड़ गए। मौसम विभाग के मुताबिक केवल शिवाजी नगर इलाके में ही कुछ घंटों में करीब 81 मिमी बारिश हो गई। मार्केट यार्ड, सिंहगढ़ रोड, एनआईबीएम, बीटी कावड़े रोड और कटराज जैसे कई इलाकों में पानी भर गया। निचले इलाकों में पानी भरने के कई गाड़ियां बारिश के पानी में डूब गईं।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

function loadFacebookScript(){
!function (f, b, e, v, n, t, s) {
if (f.fbq)
return;
n = f.fbq = function () {
n.callMethod ? n.callMethod.apply(n, arguments) : n.queue.push(arguments);
};
if (!f._fbq)
f._fbq = n;
n.push = n;
n.loaded = !0;
n.version = ‘2.0’;
n.queue = [];
t = b.createElement(e);
t.async = !0;
t.src = v;
s = b.getElementsByTagName(e)[0];
s.parentNode.insertBefore(t, s);
}(window, document, ‘script’, ‘//connect.facebook.net/en_US/fbevents.js’);
fbq(‘init’, ‘1684841475119151’);
fbq(‘track’, “PageView”);
}

window.addEventListener(‘load’, (event) => {
setTimeout(function(){
loadFacebookScript();
}, 7000);
});

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *