Hathras News:स्वीकृत आवेदनों पर ऋण देने में बैंक स्तर पर लापरवाही, डीएम खफा – Negligence At Bank Level In Giving Loans On Approved Applications Hathras Dm Upset

हाथरस डीएम अर्चना वर्मा
– फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हाथरस के कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अर्चना वर्मा ने जिला स्तरीय उद्योग बंधु एवं व्यापार बंधु समिति की बैठक ली। डीएम ने संबंधित विभागीय अधिकारियों को उद्यमियों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने और विभिन्न योजनाओं के तहत दिए जाने वाले ऋणों के बैंक स्तर पर लंबित प्रकरणों का प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिए। स्वीकृत आवेदनों पर ऋण भुगतान की प्रगति संतोषजनक न होने पर डीएम ने नाराजगी जताई।

डीएम ने औद्योगिक क्षेत्र सलेमपुर में सड़कों को सही कराने के बारे में जानकारी ली। यूपीएसआईडीए प्रभारी ने बताया सड़क पर काली सतह बिछाने का काम सर्दी के बाद शुरू किया जाएगा। डीएम ने रहना रोड और रुहेरी-हाथरस मार्ग पर अतिक्रमण के संबंध में जानकारी मांगी तो अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग ने बताया कि अतिक्रमणकर्ताओं को नोटिस जारी किया गया है।

डीएम ने अतिक्रमणकर्ताओं के विरूद्ध नियमानुसार कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण मुक्त कराने के निर्देश दिए। उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत को औद्योगिक क्षेत्रों एवं उद्योग बंधुओं के लम्बित प्रकरणों का प्राथमिकता के आधार पर मौका मुआयना करते हुए निस्तारण कराने के निर्देश दिए।

उपायुक्त उद्योग ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष के लिए प्रदेश सरकार द्वारा लक्ष्य निर्धारित कर दिए गए हैं। प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम योजना में 58 का लक्ष्य प्राप्त हुआ है। लक्ष्य के आधार पर 118 आवेदन प्राप्त हुए है, 112 आवेदनों को बैंक के लिये प्रेषित कर दिया गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *